• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • हरभजन सिंह को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री

हरभजन सिंह को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री

फ्रांस की यूनिवर्सिटी इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन ने पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री प्रदान की. (फोटो साभार-harbhajan3)

फ्रांस की यूनिवर्सिटी इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन ने पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री प्रदान की. (फोटो साभार-harbhajan3)

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) दीक्षांत समारोह में शिरकत नहीं कर सके, क्योंकि वह इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ‘बायो-बबल’में हैं.

  • Share this:

    दुबई. फ्रांस की यूनिवर्सिटी इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन ने एक दीक्षांत समारोह के दौरान पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)  को खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री प्रदान की. हरभजन इस समारोह में शिरकत नहीं कर सके, क्योंकि वह इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के ‘बायो-बबल’में हैं. यह यूनिवर्सिटी विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करती है, जिसमें खेल के क्षेत्र में उपलब्धियां भी शामिल हैं.

    41 साल के हरभजन ने कहा कि अगर कोई संस्था सम्मान देती है तो आप उसे बहुत विनम्रता से स्वीकार करते हो. अगर मुझे यूनिवर्सिटी मानद खेल डॉक्टरेट डिग्री से सम्मानित किया गया है तो ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि मैं क्रिकेट खेलता हूं और लोगों ने इसके लिये अपना प्यार और स्नेह दिया है. इस डिग्री से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

    प्‍लेऑफ में पहुंची केकेआर 
    हरभजन सिंह की टीम केकेआर की बात करें तो वह आईपीएल 2021 के प्‍लेऑफ में पहुंच गई है. केकेआर 11 अक्‍टूबर को आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. आरसीबी जहां पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रही.

    विराट कोहली ने कप्‍तानी छोड़ने के बारे में की थी डिविलियर्स से बात, मैनेजमेंट पर जानें क्‍या कहा

    जानें कौन हैं छक्का मारकर RCB को जीत दिलाने वाले केएस भरत, घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा है रिकॉर्ड

    वहीं केकेआर चौथे नंबर पर रही थी. इसका मतलब जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्‍वालिफायर 1 हारने वाली टीम की चुनौती का भी सामना करना पड़ेगा. वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2021 में सफर खत्‍म हो जाएगा. क्‍वालिफायर 1 दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें पॉइंट टेबल में टॉप 2 पर रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज