होम /न्यूज /खेल /

CWG 2022: हरमनप्रीत सिंह ने कहा- 7 गोल से मिली हार को पचाना मुश्किल, लेकिन यह मेडल...

CWG 2022: हरमनप्रीत सिंह ने कहा- 7 गोल से मिली हार को पचाना मुश्किल, लेकिन यह मेडल...

CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता. (PTI)

CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता. (PTI)

CWG 2022: भारतीय हॉकी टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों बड़ी हार मिली थी. हालांकि पुरुष और महिला दोनों ही टीमें मेडल जीतने में सफल रही थीं. पुरुष टीम ने तीसरी बार गेम्स में सिल्वर जीता.

नई दिल्ली. भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को पचाना मुश्किल है. लेकिन टीम को आगे बढ़ना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-0 से हराकर गोल्ड मेडल (Commonwealth games 2022) जीता था. भारतीय उपकप्तान ने कहा कि इतने बड़े अंतर से मिली हार समझ से परे है. पूरी टीम इस प्रदर्शन से निराश है, लेकिन इस कड़वी हार को भुलाकर आगे बढ़ना जरूरी है. जैसे मुख्य कोच ने कहा है कि हम ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम का ऊर्जा और लय में मुकाबला नहीं कर सके. मालूम हाे कि महिला हॉकी टीम ने गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

हरमनप्रीत सिंह ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘इन खेलों से हमने कई सबक लिए हैं, जिन पर काम करना होगा. हम 2 सप्ताह बाद शिविर में लौटने पर हर मैच का आकलन करेंगे और नए सिरे से शुरुआत करेंगे.’ हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में 9 गोल दागे और सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वेल्स के जेरेथ फर्लोंग के बाद दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने कहा कि निजी तौर पर मेरे लिए ये खेल अच्छे रहे. कोरोना महामारी के बाद पहली बार हम इतने दर्शकों के सामने खेल रहे थे और काफी भारतीय भी मैच देखने आए थे.

ऑस्ट्रेलिया के नाम 7 गोल्ड
उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी भी बर्मिंघम आई थी और पहली बार मुझे किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए स्टेडियम में उसने देखा. यह कॉमनवेल्थ गेम्स में मेरा पहला पदक है तो मेरे लिए ये खेल खास थे. भारतीय टीम अब अक्टूबर में एफआईएच प्रो-लीग खेलेगी. गेम्स में ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 7वीं गाेल्ड मेडल जीता. इतिहास में अन्य कोई टीम यहां गोल्ड नहीं जीत सकी है.

Toronto Masters: नाओमी ओसाका पहले ही राउंड में बाहर, मुगुरुजा का जीत से आगाज

दूसरी ओर भारतीय टीम को गेम्स में तीसरी बार सिल्वर मिला. इससे पहले 2010 और 2014 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी. 2 बार न्यूजीलैंड ने जबकि मलेशिया और पाकिस्तान ने एक-एक बार सिल्वर मेडल जीता है. इंग्लैंड ने सबसे अधिक 4 बार ब्रॉन्ज पर कब्जा किया है. न्यूजीलैंड, मलेशिया और पाकिस्तान को भी एक-एक बार ब्रॉन्ज मिला है.

Tags: Commonwealth Games, Commonwealth Games 2022, Cwg, Harmanpreet Singh, Hockey, India vs Australia

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर