होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup: इंग्लैंड शान से क्वार्टर फाइनल में... अब फ्रांस से होगी भिड़ंत.. 10वीं बार अंतिम 8 का मिला टिकट

FIFA World Cup: इंग्लैंड शान से क्वार्टर फाइनल में... अब फ्रांस से होगी भिड़ंत.. 10वीं बार अंतिम 8 का मिला टिकट

इंग्लैंड ने सेनेगल को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह. (AP)

इंग्लैंड ने सेनेगल को हराकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह. (AP)

FIFA World Cup: इंग्लैंड ने रविवार देर रात खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सेनेगल को हराकर फीफा विश्व कप के क्व ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंग्लैंड ने 10वीं बार बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह
हैरी केन ने दागा विश्व कप 2022 का पहला गोल

नई दिल्ली. इंग्लैंड फुटबॉल टीम का फीफा विश्व कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. हैरी केन की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने रविवार देर रात खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में सेनेगल को 3-0 से हराकर अंतिम 8 में शान से एंट्री मारी. प्री क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड का सामना मौजूदा चैंपियन फ्रांस से होगा जिसने तीसरे प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पोलैंड को 3-1 से पटखनी दी.

इंग्लैंड की ओर से कप्तान हैरी केन भी मौजूदा विश्व कप कप में अपने गोल का खाता खोलने में सफल रहे. सेनेगल के खिलाफ हैरी केन, उप कप्तान जॉर्डन हेंडरसन और उदीयमान खिलाड़ी बकायो साका ने गोल दागे. इंग्लिश टीम ओवरऑल 10वीं बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. पिछले विश्व कप में इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर रही थी.

इंग्लैंड फुटबॉल टीम को फीफा वर्ल्ड कप का दावेदार बताया जा रहा है.

हेंडरसन ने दागा पहला गोल
मैच का पहला गोल हेंडरसन ने दागा. हेंडरसन ने जूड बेलिंधम के पास पर 38वें मिनट में गोल दागा. मध्यांतर से ठीक पहले कप्तान हैरी केन ने भी फिल फोडेन के पास पर इंजरी टाइम (45+3वें मिनट) में गोल किया. हैरी केन का यह मौजूदा विश्व कप में पहला जबकि ओवरऑल सातवां गोल है.

यह भी पढ़ें: Lionel Messi 1000 Match: लियोनल मेसी ने 1000वें मैच को बनाया यादगार… Golden Boot के लिए ठोकी दावेदारी

इंग्लैंड ने की बेस्ट प्रदर्शन की बराबरी
इंग्लैंड ने शुरू से मैच पर अपना दबदबा बनाया हुआ था. हाफ टाइम के बाद इंग्लैंड की ओर से 57वें मिनट में बुकायो साका ने शानदार गोल कर अपनी टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया. साका का इस विश्व कप में यह तीसरा गोल है. इंग्लैंड ने इस विश्व कप में अभी तक 12 गोल दागे हैं. इससे पहले उसने 2018 के विश्व कप में इतने गोल किए थे जो उसका बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Football news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें