लाइव टीवी

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली खिलाड़ी के पास नहीं है नौकरी, खेल मंत्री से कहा-मुझे परिवार पालना है

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:43 AM IST
एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली खिलाड़ी के पास नहीं है नौकरी, खेल मंत्री से कहा-मुझे परिवार पालना है
स्वप्ना बर्मन को नौकरी की तलाश

स्वप्ना बर्मन (Swapna Barman) 5 सालों से ONGC की स्कॉलरशिप पर हैं जिसकी अवधि अब समाप्त होने वाली है, इस एथलीट ने अब किरेन रिजिजू को खत लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. एशियन गेम्स 2018 में भारत को पहली बार हेप्टाथलॉन में गोल्ड मेडल जिताने वाली स्वप्ना बर्मन (Swapna Barman) बहुत बड़ी टेंशन में हैं. दरअसल स्वप्ना को नौकरी की तलाश है और उन्हें ये चिंता खाई जा रही है कि आखिर वो अपने परिवार का पेट कैसे पालेगी? स्वप्ना के पिता जलपाईगुड़ी में रिक्शा चलाते हैं, बूढ़ी मां चाय के बागान में काम करती है. स्वप्ना ने 2018 में भारत के लिए ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीता लेकिन उन्हें कहीं नौकरी नहीं मिली. यही वजह है कि अब भारत की ये एथलीट नौकरी की मांग कर रही है जिसके लिए उन्होंने खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) को खत लिखा है.

स्वप्ना बर्मन का रिजिजू को खत
स्वप्ना बर्मन (Swapna Barman) को भारत की सबसे बड़ी तेल और नेचुरल गैस कंपनी ओएनजीसी से स्कॉलरशिप मिलती है और अब उसकी अवधि खत्म होने वाली है. ऐसे में उन्हें अपने परिवार के पालन-पोषण की चिंता सताने लगी है जिस वजह से स्वप्ना ने खेल मंत्री को खत लिखा है.

स्वप्ना बर्मन ओएनजीसी की स्कॉलरशिप पर हैं


डेली मेल अखबार के मुताबिक स्वप्ना (Swapna Barman) ने अपने खत में लिखा, 'मैं पिछले पांच सालों से ओएनजीसी की स्कॉलरशिप पर हूं और अब उसकी समय सीमा नजदीक आ रही है. मैं एक गरीब परिवार से हूं और पूरा परिवार मुझपर ही आश्रित है. अगर ओएनजीसी में मुझे जॉब मिल जाती है तो मुझ पर काफी दबाव काफी कम हो जाएगा.' बता दें ये खत स्वप्ना ने खुद खेल मंत्री किरेन रिजिजू को 30 नवंबर को दिया. खेल मंत्री गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे जहां स्वप्ना भी पहुंचीं थी.

एशियन गेम्स 2018 में भारत को पहली बार हेप्टाथलॉन में जिताया था गोल्ड


ममता बनर्जी ने नहीं निभाया वादा
Loading...

बता दें एशियाड में गोल्ड मेडल जीतने के बाद कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वप्ना (Swapna Barman) को जमीन देने का वादा किया था लेकिन वो अबतक पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में अगर किरेन रिजिजू इस एथलीट की मदद करते हैं तो उसकी बड़ी समस्या हल हो जाएगी.

हैदराबाद गैंगरेप: हिना सिद्धू ने कहा- हर महिला को मिले हथियार रखने की इजाजत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...