मनदीप सिंह के बाद कोरोना से जंग लड़ रहे कप्‍तान सहित बाकी 5 खिलाड़ी भी अस्‍पताल में भर्ती

मनदीप सिंह के बाद कोरोना से जंग लड़ रहे कप्‍तान सहित बाकी 5 खिलाड़ी भी अस्‍पताल में भर्ती
कोरोना की चपेट में आने वाले मनदीप सिंह छठे भारतीय हॉकी खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो )

मनदीप सिंह के अलावा कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. स्ट्राइकर मनदीप सिंह (Mandeep Singh) के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए पांच अन्य हॉकी खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को यह जानकारी दी. मनदीप में इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे, लेकिन खून में ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर उन्हें सोमवार रात एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. टीम के उनके पांच साथियों को भी मंगलवार को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया.



साइ ने कहा कि भारतीय खेल प्राधिरकण ने पांच अन्य खिलाड़ियों को भी एहतियाती तौर पर एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया है.



छह खिलाड़ी कोरोना की चपेट में
20 अगस्त से शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरू पहुंचने पर पिछले हफ्ते भारतीय टीम के छह खिलाड़ियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इन छह खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, स्ट्राइकर मनदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं. साइ ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया कि हर समय उनकी देखदेख की जा सके और उन्हें सर्वश्रेष्ठ उपचार दिया जा सके. सभी छह खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अच्छा है और वे अच्छी तरह उबर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 

237 रन की पारी खेलकर टीम से बाहर हुआ इंग्‍लैंड का बल्‍लेबाज, फोटो खिंचवाने की मिली सजा

दिग्‍गज कप्‍तान की शर्मनाक हरकत से अस्‍पताल में भर्ती रेफरी निकिता, मैच के दौरान की थी पिटाई

दिन में 4 बार की जा रही है जांच
साइ के अनुसार पूरी संभावना है कि एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू की यात्रा करने के दौरान खिलाड़ी संक्रमित हुए. साइ ने कहा कि खिलाड़ियों की दिन में चार बार जांच की जा रही है. सभी महिला खिलाड़ी हालांकि नेगेटिव पाई गई हैं और ट्रेनिंग शुरू करने की राह पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज