Home /News /sports /

कोरोना वायरस ने फेल किए FIH के सारे प्लान, एक साल के स्थगित हुई प्रो लीग

कोरोना वायरस ने फेल किए FIH के सारे प्लान, एक साल के स्थगित हुई प्रो लीग

एफआईएच प्रो लीग को टाल दिया गया है

एफआईएच प्रो लीग को टाल दिया गया है

अगर कोरोना वायरस के कारण स्थिति में सुधार आता तो एफआईएच (FIH) की योजना जुलाई और अगस्त में मैचों को कराने की थी.

    अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने अपने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट प्रो लीग (Pro League) के दूसरे सत्र को एक साल के लिए बढ़ा दिया जो अब जून 2021 तक चलेगा. एफआईएच (FIH) ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी से मैचों के स्थगित होने के कारण शुक्रवार को यह फैसला लिया. दूसरे सत्र का आयोजन जनवरी से जून तक होना था लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण मार्च के शुरुआत में खेल रोके जाने तक इसके एक-तिहाई मुकाबले ही हुए हैं.

    11 देशों से समझौते के बाद लिया गया फैसला
    एफआईएच ने कहा कि यह फैसला भारत सहित 11 भागीदार देशों के साथ समझौते के बाद किया गया. भारत फिलहाल दो जीत से 10 अंकों के साथ तालिका में बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बाद चौथे स्थान पर है. एफआईएच ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘वैश्विक महामारी के कारण बनी अनिश्चितताओं को देखते हुए टूर्नामेंट में भाग लेने वाले 11 राष्ट्रीय संघों के साथ समझौते के बाद हॉकी प्रो लीग के दूसरे सत्र को जून 2021 तक बढ़ाया जा रहा है.’

    पहले दो बार स्थगित हो चुकी है लीग
    इससे पहले एफआईएच को कोविड-19 के कारण प्रो लीग (FIH Pro League) के मैचों को दो बार स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. शुरुआत में उसने 15 अप्रैल से पहले के मैचों को निलंबित किया था जिसे बाद में बढ़ा कर 17 मई कर दिया गया था.

    अगर स्थिति में सुधार आता  तो एफआईएच की योजना जुलाई और अगस्त में मैचों को कराने की थी. इसमें भाग लेने वाले देशों की सहमति से एफआईएच ने यह भी घोषणा की थी कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के तीसरे सत्र का आयोजन सितंबर 2021 से जून 2022 के बीच होगा. FIH प्रो लीग के सीनियर पुरूष टीम के दो मुकाबले, जूनियर पुरूष एशिया कप और सीनियर महिला एशियाई चैम्पियंस ट्राफी समेत कई हॉकी टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिये गए हैं.

    हॉकी इंडिया ने दिया है दान
    हॉकी इंडिया ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान करने का फैसला किया. हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड ने यह फैसला किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये विशेष आपात कोष की घोषणा की है.

    पुलेला गोपीचंद के साथ शर्मनाक हादसा, BAI की ऑनलाइन क्लास में दिखाई देने लगी पोर्न तस्वीरें
    Coronavirus: 3 करोड़ रुपये दान देने के बाद फिर मदद के लिए आगे आए विराट कोहली, लिया ये बड़ा फैसला

    Tags: Hockey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर