पिता के निधन का दुख, खिताब जीतने की खुशी...घर लौट मां के गले लगकर फफक पड़ी ये खिलाड़ी

एफआईएच वुमंस फाइनल्स में चिली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से ठीक पहले लालरेमसियामी के पिता लालथांसांगा जोते का निधन हो गया. उन्हें हार्ट अटैक हुआ था. लालरेमसियामी को ये खबर मिली तो वो भीतर तक टूट गईं.

News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 3:05 PM IST
पिता के निधन का दुख, खिताब जीतने की खुशी...घर लौट मां के गले लगकर फफक पड़ी ये खिलाड़ी
मां को सांत्वना देती लालरेमसियामी. (Screen Grab)
News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 3:05 PM IST
महज 19 साल की उम्र, टीम की सबसे युवा और अहम खिलाड़ी... जापान में एफआईएच वुमेंस फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल. मिजोरम की रहने वाली लालरेमसियामी बड़े इम्तिहान की तैयारी कर रही थीं. मगर जिंदगी के किसी दूसरे हिस्से में उनका उससे भी कड़ा इम्तिहान लिया जा रहा था.

चिली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से ठीक पहले लालरेमसियामी के पिता लालथांसांगा जोते का निधन हो गया. उन्हें हार्ट अटैक हुआ था. लालरेमसियामी को ये खबर मिली तो वो भीतर तक टूट गईं. सबसे बड़ा सवाल मन में यही चल रहा था कि वे सेमीफाइनल में खेलें या फिर पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने लौट जाएं.

लालरेमसियामी ने दिल पर पत्‍थर रखकर टीम के साथ रुकने का फैसला किया. भारतीय टीम ने उस दिन सेमीफाइनल में चिली को 4-2 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में टीम ने मेजबान जापान को 3-1 से मात देकर खिताब अपने नाम किया. जापान के हिरोशिमा में हुई एफआईएच फाइनल्स सीरीज में भारत ने शानदार खेल दिखाया. भारत पूरे टूर्नामेंट में अजेय और टीम ने 29 गोल किए जबकि टीम ने केवल चार गोल खाए. फाइनल के साथ-साथ टीम एफआईएच ओलिंपिक क्वालिफायर-2019 के लिए क्वालिफाइ कर गई.

घर लौटने के बाद उमड़ा भावनाओं का ज्वार

खिताब जीतने के बाद लालरेमसियामी मंगलवार को अपने घर मिजोरम लौट आईं. जैसे ही वह मिजोरम की राजधानी आइजवाल से 80 किलोमीटर दूर स्थित गांव कोलाशिब पहुंचीं पूरे गांव में भावनाओं का ज्वार उमड़ पड़ा. लालरेमसियामी घर पहुंचते ही मां के गले लगकर भावुक हो गईं. मां को संभालने की कोशिश में लालरेमसियामी की आंखों में भी आंसू तैरने लगे.

लालरेमसियामी इसलिए हैं अहम
19 साल की लालरेमसियामी टीम की सबसे युवा खिलाड़ी है और शानदार खेल दिखा चुकी है. उन्होंने भारत के लिए 50 मैच खेले हैं. उनके शानदार खेल की बदौलत भारत ने एशियन गेम्स 2018 और यूथ ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. इस साल कोरिया में हए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी रनरअप रही टीम में उनकी अहम भूमिका थी. एफआईएच वुमंस फाइनल्स के लीग चरण में उन्होंने दो गोल किए थे.
Loading...

एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीतकर लौटी महिला हॉकी टीम, खेल मंत्री रिजीजू ने की मुलाकात

महिला हॉकी : भारत ने जीता FIH वीमेंस सीरीज फाइनल्स खिताब, जापान को दी 3-1 से मात
First published: June 26, 2019, 2:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...