FIH हॉकी प्रो लीग के भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच होने वाले मैच स्थगित

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हॉकी मैच स्थगित (manpreet singh/Instagram)

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हॉकी मैच स्थगित (manpreet singh/Instagram)

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच आठ और नौ मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबलों को बुधवार को स्थगित कर दिया गया.

  • Share this:
लुसाने (स्विट्जरलैंड). भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच आठ और नौ मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबलों को बुधवार को स्थगित कर दिया गया. ब्रिटेन सरकार ने भारत को यात्रा से संबंधित ‘लाल सूची’ में डाल दिया है, जिसके बाद यह फैसला किया गया.

एफआईएच ने विज्ञप्ति में कहा, ''एफआईएच, हॉकी इंडिया और ग्रेट ब्रिटेन हॉकी स्थिति की नजर रख रहे हैं और उन्हें किसी अन्य तारीख पर इन मैचों के आयोजन की उम्मीद है.'' भारतीय टीम हालांकि मई में स्पेन (15-16 मई) और जर्मनी (22-23 मई) के दौरे पर जाएगी जबकि ग्रेट ब्रिटेन को जर्मनी (12-13 मई), अमेरिकी महिला टीम (22-23 मई) और स्पेन की पुरुष टीम (22-23 मई) की मेजबानी करनी है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करके मैचों के आयोजन का प्रयास कर रहे हैं. ब्रिटेन सरकार ने सोमवार को भारत को अपनी कोविड-19 यात्रा की ‘लाल सूची’ में डाल दिया. ब्रिटेन के निवासी अगर 23 अप्रैल के बाद भारत से वहां पहुंचेंगे तो उन्हें होटल में 11 रातें पृथकवास में बितानी होंगी.

बाकी लोग भारत से ब्रिटेन नहीं आ पाएंगे. भारत में बुधवार को बीते 24 घंटे में कोविड संक्रमण के दो लाख 95 हजार 41 नए मामले सामने आए हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज