Home /News /sports /

FIH Ranking: भारतीय पुरुष टीम पांचवें स्थान पर बरकरार, महिला टीम नौवें स्थान पर पहुंची

FIH Ranking: भारतीय पुरुष टीम पांचवें स्थान पर बरकरार, महिला टीम नौवें स्थान पर पहुंची

भारतीय पुरुष टीम पांचवें स्थान पर  है

भारतीय पुरुष टीम पांचवें स्थान पर है

ओशियाना कप (Oceania Cup 2019) की समाप्ति के बाद नवीनतम रैंकिंग जारी की गई. ओशियाना कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत से पुरुष टीम (Australia Men Team) के शीर्ष पर कोई बदलाव नहीं हुआ है

    नई दिल्ली. भारतीय पुरुष हॉकी (Men Hockey Team) टीम रविवार को जारी नवीनतम एफआईएच रैंकिंग (FIH Hockey) में पांचवें स्थान पर बरकरार है जबकि महिला टीम (Women Hockey Team) एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर पहुंच गई है.

    ओशियाना कप (Oceania Cup 2019) की समाप्ति के बाद नवीनतम रैंकिंग जारी की गई. ओशियाना कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत से शीर्ष पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे स्थान पर चल रहे बेल्जियम पर बढ़त बरकरार रखी है लेकिन यह सिर्फ दो अंक की रह गई है. ऑस्ट्रेलिया के 2350 अंक हैं.

    यूरोपीय चैंपियनशिप का ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेता नेदरलैंड्स (2155) तीसरे स्थान पर बरकार हैं जबकि अर्जेंटीना 1988 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. पांचवें स्थान पर बरकरार भारत के 1823 अंक हैं जबकि जर्मनी 1770 अंक के साथ छठे स्थान पर है. इंग्लैंड के 1679 अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है. यूरोपीय चैंपियनशिप का सिल्वर मेडल स्पेन (1510) एक स्थान के फायदे से आठवें पायदान पर है जबकि न्यूजीलैंड (1459) एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर खिसक गया है. कनाडा 1325 अंक के साथ 10वें पायदान पर है.

    महिला रैंकिंग में भारत को फायदा

    महिला रैंकिंग में नेदरलैंड्स शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर बरकार है. अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर है. भारतीय महिला टीम एक स्थान के फायदे से नौवें पायदान पर पहुंच गई है. ओशियाना कप में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड ने 1-0 से मात दी और साथी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया है.

    fih ranking, hockey, men hockey, women hockey, sports news
    महिला हॉकी टीम हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक टेस्ट इवेंट में अजेय रही थी


    न्यूजीलैंड रैंकिंग में छठे स्थान पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया हार के बावजूद दूसरे स्थान पर बनी हुई है. जर्मनी एक स्थान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गई है वहीं इंग्लैंड पांचवें स्थान पर खिसक गई है. सातवें स्थान पर स्पेन हैं वहीं आयरलैंड भी अपने आठवें स्थान पर बना हुआ है. बेल्जियम को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें स्थान पर खिसक गई है.

    डेविस कप में बढ़ी भारत की मुश्किलें, ITF ने बदल दिया टूर्नामेंट का फॉर्मेट

    ओलिंपिक की तैयारी के लिए योग का सहारा ले रहा यह गोल्ड मेडलिस्ट शूटर

    Tags: Hockey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर