FIH Series Finals: आकाशदीप की हैट्रिक, भारत ने उज्बेकिस्तान को 10-0 से रौंदा

भारतीय टीम को मैच के दौरान 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि उज्‍बेकिस्‍तान को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला.

पीटीआई
Updated: June 10, 2019, 11:04 PM IST
FIH Series Finals: आकाशदीप की हैट्रिक, भारत ने उज्बेकिस्तान को 10-0 से रौंदा
भारतीय हॉकी टीम.
पीटीआई
Updated: June 10, 2019, 11:04 PM IST
खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट में सोमवार को उज्बेकिस्तान को 10-0 से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. मैच में आकाशदीप सिंह ने हैट्रिक लगाई. उन्‍होंने मैच के 11वें, 26वें और 53वें मिनट में गोल किए. वहीं वरूण कुमार और मनदीप सिंह ने भारत के लिए दो-दो गोल किए. अमित रोहिदास, नीलकांत शर्मा और गुरसाहिबजीत सिंह ने एक-एक गोल दागा.

भारतीय टीम ने पूल ए में अपने सभी मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. शुक्रवार को सेमीफाइनल में उसका सामना जापान और पोलैंड के बीच होने वाले क्रॉसओवर मैच के विजेता से होगा. इधर, पूल बी में अमेरिका ने टॉप किया. वह सेमीफाइनल में रूस और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले क्रॉस ओवर मैच के विजेता से भिड़ेगा.

भारतीय टीम ने पहले मिनट से ही आक्रामक रवैया अपनाया. शुरूआती चार मिनट में ही भारतीय टीम को पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से टीम को पहली सफलता पांचवें पेनल्टी कॉर्नर पर मिली. वरूण के गोल से भारत ने खाता खोला.

FIH Series Finals, indian hockey team, uzbekistan hockey, hockey news, भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी, भारतीय हॉकी टीम
भारतीय टीम ने पूल ए में अपने सभी मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही.


इसके बाद आकाशदीप ने 11वें मिनट में रीबाउंड पर गोलकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. चार मिनट बाद रोहिदास के गोल से भारत ने पहले क्वार्टर में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे क्वार्टर में भारत ने चार गोल दागे. इसमें वरूण, आकाशदीप, नीलकांत और रमनदीप सिंह ने गोल दागे. हाफ टाइम तक भारत 7-0 से आगे हो गया.

तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम का जलवा बरकरार. हालांकि उज्‍बेक टीम ने इन 15 मिनट में केवल एक गोल होने दिया. इस दौरान गुरसाहिबजीत ने 45वें मिनट में गेंद को गोल पोस्‍ट में डाला. आखिरी क्वार्टर में आकाशदीप ने अपनी हैट्रिक पूरी की. भारतीय टीम को मैच के दौरान 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि उज्‍बेकिस्‍तान को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...