पूर्व भारतीय हॉकी कोच एमके कौशिक कोविड-19 पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

एमके कौशिक कोरोना वायरस पॉजिटिव (Kiren Rijiju/Twitter)

एमके कौशिक कोरोना वायरस पॉजिटिव (Kiren Rijiju/Twitter)

पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच एमके कौशिक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच एमके कौशिक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के अनुसार 1980 मॉस्को ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम के सदस्य 66 साल के कौशिक के ऑक्सीजन स्तर में लगातार बदलाव हो रहा है.

उनके बेटे अहसन ने पीटीआई से कहा, ''वह कोविड-19 से पीड़ित है और उन्हें यहां शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'' उन्होंने कहा, ''सबसे पहले 17 अप्रैल को उनके अंदर लक्षण दिखे थे लेकिन आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन टेस्ट के नतीजे नेगेटिव आए. इसके बाद 24 अप्रैल को हमने उनकी छाती का सीटी स्कैन कराया और कोविड के कारण निमोनिया का पता चला.''

अहसन ने कहा, ''इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालात ना तो स्थिर है और ना ही गंभीर. रात के समय उनका आक्सीजन का स्तर काफी तेजी से गिर जाता है जो बड़ी समस्या है.'' पॉजिटिव पाए जाने के बाद कौशक की पत्नी का भी इसी अस्पताल में उपचार चल रहा है लेकिन वह अच्छी तरह से उबर रही हैं और इस हफ्ते उन्हें छुट्टी दिए जाने की संभावना है.

अहसन ने कहा, ''मेरी मां अब उबर चुकी हैं और उन्हें दो या तीन दिन में छुट्टी मिल जानी चाहिए.'' एमके कौशिक भारत की सीनियर पुरुष और महिला दोनों टीमों को कोचिंग दे चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज