हॉकी : भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 1-1 की बराबरी पर रोका

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल किया

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 3:37 PM IST
हॉकी : भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 1-1 की बराबरी पर रोका
हॉकी : भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 1-1 की बराबरी पर रोका
News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 3:37 PM IST
भारत की हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सोमवार को खेले गए अपने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल किया. मैच का पहला गोल किरन अरुनसलाम ने 21वें मिनट में किया था. इस दौरे पर भारत को पांच मैच खेलना है. अब तक भारतीय टीम अजेय है. उसने ऑस्ट्रेलिया-ए को पिछले मैच में 3-0 से हराया था और उससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स टीम पर 2-0 की जीत के साथ दौरे की शुरुआत की थी. अब भारत को ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के साथ दो मैच खेलने हैं.

भारतीय टीम अपने नए कोच ग्राहम रीड की देखरेख में पहली बार खेल रही है. रीड ने अपनी देखरेख में खेले गए तीसरे मैच के बाद कहा, 'पहले क्वार्टर में हमारा खेल स्तरीय नहीं रहा. दूसरे, तीसरे और चौथे क्वार्टर में हम लय हासिल करने में सफल रहे. हमारे लिए पेनाल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पाना चिंता का विषय है. हमें इसमें सुधार करना होगा क्योंकि अब हमारा सामना मजबूत टीम से है.'

भारतीय टीम को बुधवार को मेजबान राष्ट्रीय टीम से भिड़ना है. यह भारत के लिए काफी अहम मैच होगा क्योंकि रीड की तैयारियों का पता इसी मैच के जरिए पता लगेगा. देखने वाली बात होगी कि भारत अच्छा प्रदर्शन बनाए रख पाता है या नहीं.

भारत के कोच रीड


रीड ने अगले मैच को लेकर कहा, 'हमें बुधवार को बेहतर शुरुआत करनी होगा और सभी क्वार्टर में अच्छा खेलना होगा. कल के अभ्यास में हम मिडफील्ड में अपने तालमेल पर काम करेंगे. हमें सावधान रहना होगा क्योंकि मेजबान टीम काफी मजबूत है.'

आपको बता दें पहले रीड भारत के कोच नहीं बनना चाहते थे. हालांकि नीदरलैंड के एम्सर्टडम क्लब की करारी हार के बाद क्लब के कोच पद से हटाए जाने के बाद रीड इस पद को संभाले के लिए तैयार हुए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...