लाइव टीवी

मैदान पर झगड़ा करना पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस को पड़ा भारी, बीच टूर्नामेंट में होगी घर वापसी

News18Hindi
Updated: December 21, 2019, 7:58 PM IST
मैदान पर झगड़ा करना पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस को पड़ा भारी, बीच टूर्नामेंट में होगी घर वापसी
नेहरू कप टूर्नामेंट में हुई हिंसा की रिपोर्ट हॉकी इंडिया ने मांगी थी

दिल्ली में नेहरू कप हॉकी (Nehru Cup Hockey) के दौरान मैदान पर मारपीट में शामिल रही पंजाब पुलिस (Punjab Police) पर 10 मार्च 2020 से नौ जून 2020 तक अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2019, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हॉकी इंडिया (Hockey India) ने शनिवार को अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड (AIPSCB) से भुवनेश्वर (Bhuvneshawar) में चल रही 68वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी चैंपियनशिप (Indian Police Hockey Championship) से अनुशासनहीनता और बदसलूकी के कारण पंजाब पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस को तुरंत हटाने के लिये कहा.

अनुशासन समिति ने किया फैसला
हॉकी इंडिया (Hockey India) की अनुशासन समिति ने इस महीने की शुरुआत में पंजाब सशस्त्र पुलिस, जालंधर और जम्मू कश्मीर पुलिस हॉकी टीमों पर तीन महीने के लिये सभी अखिल भारतीय टूर्नामेंटों में भाग लेने पर रोक लगा दी थी. उन्होंने अनधिकृत सरबत दा भला हॉकी टूर्नामेंट में भाग लिया था .

दिल्ली में नेहरू कप हॉकी (Nehru Cup Hockey) के दौरान मैदान पर मारपीट में शामिल रही पंजाब पुलिस (Punjab Police) पर 10 मार्च 2020 से नौ जून 2020 तक अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया गया है.

जल्द हटाई जाएंगी पंजाब और जम्मू पुलिस
अदालत के आज के फैसले के बाद हॉकी इंडिया ने कहा ,‘हॉकी इंडिया ने अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड के सचिव को लिखा है कि भुवनेश्वर में चल रही अखिल भारतीय पुलिस हॉकी चैम्पियनशिप से पंजाब पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस को तुरंत हटाया जाये .’



इसमें कहा गया ,‘हॉकी इंडिया ने शहर की एक अदालत द्वारा दिये गए स्थगनादेश (जिससे इन दोनों टीमों को टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति मिल गई थी) को वापिस लेने के लिये जम्मू कश्मीर के प्रमुख जिला न्यायाधीश के समक्ष याचिका दायर की थी .’ प्रमुख जिला न्यायाधीश, जम्मू ने 18 दिसंबर को मामला शहर की उसी अदालत को सौंपा. अदालत ने 19 और 20 दिसंबर को सुनवाई के बाद 21 दिसंबर को दिये आदेश में 12 दिसंबर के स्थगनादेश को वापिस ले लिया.

टीमों पर लगाया गया था बैन
पंजाब पुलिस (Punjab Police Hockey) और पंजाब नेशनल बैंक हॉकी टीम (Punjab National Bank Hockey) के बीच खेले गए नेहरू कप फाइनल (Nehru Cup finals) में यह घटना घटी, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी खेल के दौरान पहले तो मैदान पर ही भिड़ गए और फिर लड़ते- लड़ते मैदान के बाहर पहुंच गए. इसके बाद आयोजकों ने दोनों टीमों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

तीसरे वनडे से पहले एक-दूसरे के सामने आए होल्डर-शिवम दुबे, जानें किसकी हुई जीत

कटक वनडे के लिए टीम इंडिया में लौटेगा ये दिग्गज! ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर