Hockey world cup 2018: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हराया

आॅस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 2-1 से हराया था. इंग्लैंड के लिए यह हार चिंताजनक है, जिसने अपना पहला मुकाबला कमजोर माने जाने वाले चीन से 2-2 से ड्रा खेला था.

भाषा
Updated: December 4, 2018, 9:55 PM IST
Hockey world cup 2018: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हराया
फोटो साभार- फर्स्टपोस्ट
भाषा
Updated: December 4, 2018, 9:55 PM IST
गत विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम क्वार्टर में तीन गोल करके पुरूष हॉकी विश्व कप के पूल बी के मैच में मंगलवार को इंग्लैंड को 3-0 से हराया. इस टूर्नामेंट में आॅस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत है. इस जीत से ऑस्ट्रेलिया छह अंक के साथ ग्रुप बी की तालिका में शीर्ष पर आ गया है और उसका क्वार्टरफाइल में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है.

आॅस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 2-1 से हराया था. इंग्लैंड के लिए यह हार चिंताजनक है, जिसने अपना पहला मुकाबला कमजोर माने जाने वाले चीन से 2-2 से ड्रा खेला था. ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मैच सात दिसंबर को चीन के खिलाफ खेलेगा. जबकि इंग्लैंड का सामना इसी दिन आयरलैंड से होगा.

विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया और सातवीं रैंकिंग वाले इंग्लैंड के बीच मंगलवार को खेले गए मैच का पहला क्वार्टर बेहद ही निराशा भरा रहा क्योंकि दोनों टीमें विरोधी की रक्षापंक्ति को नहीं भेद सकी. मैच के 12वें मिनट में इंग्लैंड के बैरी मिडिलटन ने रिवर्स शॉट से मौका बनाया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर टेलर लावेल्ल ने आसानी से उसे रोक दिया.

ये भी पढ़ें: जब भारत के बाहर लोग केवल गांधी को जानते थे या ध्यानचंद को

दूसरे क्वार्टर में मैच के 21वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के पास गोल करने का सुनहरा मौका था क्योंकि टीम को लगातार दो पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जार्ज पिन्नेर ने दोनों मौकों को नाकाम कर दिया. फिल रूपर दो मिनट बाद बायीं ओर से इंग्लैंड के लिए मौका बनाया लेकिन उनका यह प्रयास भी सफल नहीं रहा.

मध्यांतर से दो मिनट पहले ब्लेक गोवर्स टीम को बढ़त दिलाने के करीब पहुंच गए. उन्होंने बॉक्स में गेंद लेने के बाद 360 डिग्री घूमते हुए शाट मारा लेकिन गेंद गोलपोस्ट के करीब से निकल गई. छोर बदलने के बाद भी दोनों टीमों ने एक दूसरे पर हमला जारी रखा. ऑस्ट्रेलिया तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रहा लेकिन उसे गोल में नहीं बदल सका.

ये भी पढ़ें: हॉकी वर्ल्ड कप: भारत का दूसरा मुकाबला बेल्जियम से, रहना होगा सतर्क
पहले तीन क्वार्टर में गोल नहीं करने वाली ऑस्ट्रेलिया आखिरी 15 मिनट में बिल्कुल अलग दिखी और टीम ने चार मिनट के अंदर पर दो गोल कर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. टाम क्रेग के पास पर 47वें मिनट में वेट्टॉन ने टीम का खाता खोला. इसके तीन मिनट बाद गोवर्स ने पिन्नेर को छका कर दूसरा गोल किया. अंतिम सिटी बजने के चार मिनट पहले कोरे वेयेर के रिवर्स शॉट को पिन्नेर नहीं रोक सके और ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की बढ़त बना ली.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...