Home /News /sports /

india beat usa in 5 nations under 23 junior women hockey tournament match report

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल, अंडर-23 टूर्नामेंट में अमेरिका को 4-1 से दी मात

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने अंडर-23 टूर्नामेंट के मुकाबले में अमेरिका को मात दी. (Twitter/HockeyIndia)

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने अंडर-23 टूर्नामेंट के मुकाबले में अमेरिका को मात दी. (Twitter/HockeyIndia)

5 Nations U-23 Junior Women Hockey: भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को 5 देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की. डबलिन में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के लिए अनु ने 2 गोल दागे जबकि 1-1 गोल वैष्णवी फाल्के और निकिता टोप्पो ने किया.

अधिक पढ़ें ...

डबलिन. भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को डबलिन में 5 देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ 4-1 की आसान जीत दर्ज की. भारत की ओर से अनु (49वें और 52वें मिनट) ने 2 गोल दागे जबकि निकिता टोप्पो (48वें मिनट) और वैष्णवी फाल्के (58वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. अमेरिका की ओर से एकमात्र गोल 46वें मिनट में हना मिलर ने किया.

भारतीय टीम ने तेज शुरुआत करते हुए शुरुआती 10 मिनट में ही पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया लेकिन इसे गोल में नहीं बदल सकी. दोनों टीम कई मूव बनाने के बावजूद पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकीं.

इसे भी देखें, तेजी से बढ़ रही भारत की खेल इंडस्‍ट्री, 2027 तक अब से 5 गुना हो जाएगा कारोबार, IPL का बड़ा रोल

भारत दूसरे क्वार्टर में भी हावी रहा और उसे जल्द की दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर अमेरिका के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही. अमेरिका ने पलटवार करते हुए अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी. हाफ टाइम तक दोनों टीम गोलरहित बराबरी पर थीं.

पहले और दूसरे क्वार्टर की तरह भारत और अमेरिका की टीम तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं कर सकीं. अंतिम क्वार्टर सबसे रोमांचक रहा जिसमें अमेरिका ने हना के गोल से खाता खोला लेकिन भारत ने पांच मिनट में तीन गोल दागकर 3-1 की बढ़त बना ली. वैष्णवी ने अंतिम लम्हों में एक और गोल दागकर भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की.

Tags: Hockey, Indian Hockey, Indian Women Hockey, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर