Home /News /sports /

भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को चटाई धूल, मनदीप-आकाशदीप ने दागे गोल

भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को चटाई धूल, मनदीप-आकाशदीप ने दागे गोल

मनदीप और आकाशदीप ने 1-1 गोल दागा

मनदीप और आकाशदीप ने 1-1 गोल दागा

3 मैचों की सीरीज में भारतीय हॉकी टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई

    एंटवर्प. मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह के दूसरे हाफ में किये गये गोल की मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने वर्ल्ड चैंपियन और दुनिया की नंबर 2 टीम बेल्जियम (India beat Belgium) को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में 2-0 से हरा दिया. मनदीप ने 39वें और आकाशदीप ने 54वें मिनट में गोल कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. टीम इंडिया अब सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और इसका दूसरा मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा.

    पहले क्वार्टर में बनाया दबाव
    पहले क्वार्टर में भारत (Indian Hockey Team) ने शुरू में दबाव बनाया और मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे लोइक वान डोरेन ने बचा दिया. इसके बाद बेल्जियम ने जवाबी हमला करके पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कृष्ण पाठक ने उस पर खूबसूरत बचाव किया. भारत दूसरे क्वार्टर में शुरू में ही हावी हो गया और उसे लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा. भारत ने गेंद पर अधिकतर समय नियंत्रण बनाये रखा लेकिन वह गोल नहीं कर पाया. इस तरह से हाफ टाइम तक दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर रहीं.

    भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को चौंकाया


    तीसरे क्वार्टर में दागा गोल
    भारत ने तीसरे क्वार्टर में ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया और बेल्जियम के गोलकीपर वान डोरेन को व्यस्त रखा. भारत को आखिर में 39वें मिनट में इसका इनाम मिला जब मनदीप (Mandeep Singh) ने गोल करके उसे बढ़त दिलायी. एक गोल से पिछड़ने के बाद बेल्जियम आखिरी क्वार्टर में आक्रामक हो गया और उसने गोलकीपर श्रीजेश की परीक्षा ली. भारतीय गोलकीपर ने हालांकि लगातार दो बचाव करके भारत की बढ़त बरकरार रखी. इसके बाद आकाशदीप सिंह (Akashdeep Singh) ने 54वें मिनट में गोल करके बढ़त दोगुनी कर दी जिसके बाद बेल्जियम की वापसी की संभावनाएं भी खत्म हो गयी.

    वर्ल्ड चैंपियनशिप में हार के बाद 'सदमे' में बजरंग पूनिया, दिया बड़ा बयान

    Tags: Belgium, Hockey, Indian Hockey Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर