होम /न्यूज /खेल /Hockey India: पुरुष और महिला हॉकी टीम को प्रत्येक जीत पर हॉकी इंडिया देगा नकद ईनाम

Hockey India: पुरुष और महिला हॉकी टीम को प्रत्येक जीत पर हॉकी इंडिया देगा नकद ईनाम

टोक्यो ओलंपिक में मिले ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला (AFP)

टोक्यो ओलंपिक में मिले ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल ने भारतीय हॉकी का चेहरा बदला (AFP)

Hockey India New Policy: हॉकी इंडिया ने इसके साथ ही दसवें सुल्तान जोहोर कप में खिताब जीतने वाली भारतीय जूनियर टीम के प् ...अधिक पढ़ें

भुवनेश्वर. हॉकी इंडिया ने रविवार को अपनी नई नीति की घोषणा की जिसके तहत पुरुष और महिला दोनों टीम के सदस्यों और सहयोगी स्टाफ को वार्षिक नकद प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इस नीति के अनुसार हॉकी इंडिया पुरुष और महिला दोनों टीमों के खिलाड़ियों को प्रत्येक जीत पर वार्षिक 50 हजार रुपए और सहयोगी स्टाफ को 25 हजार रुपए देगा.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने विज्ञप्ति में कहा,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है की इस घोषणा से भारतीय टीमों का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि अभी वे विश्वकप और एशियाई खेलों की तैयारी कर रही हैं. जबकि कोर ग्रुप का प्रत्येक खिलाड़ी नौकरी कर रहा है, इस तरह के प्रोत्साहन से अधिक युवा हॉकी की तरफ आकर्षित होंगे.’’

हॉकी इंडिया ने इसके साथ ही दसवें सुल्तान जोहोर कप में खिताब जीतने वाली भारतीय जूनियर टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को दो लाख रुपए और सहयोगी स्टाफ को एक लाख रुपए देने की घोषणा की. बता दें कि दिलीप तिर्की हाल में हॉकी इंडिया के चीफ बने हैं और वह खिलाड़ियों और उनके हितों को लेकर नई नीतियां लेकर आ रहे हैं.

भारत ने 29 अक्टूबर काे जीता सुल्तान जोहोर कप
भारत ने सुल्तान जोहोर कप का खिताब जीत लिया है। फाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में 4-3 से हरा दिया. सुल्तान जोहोर कप में अंडर-21 की टीमें हिस्सा लेती हैं. यह भारत का तीसरा खिताब है. इससे पहले टीम ने 2013 और 2014 में यह टूर्नामेंट जीता था. इस जीत के साथ ही भारत की जूनियर टीम ने इसी साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार का भी बदला ले लिया. बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के पुरुष हॉकी के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-0 से हराया था.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें