Home /News /sports /

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची, चौथे स्थान पर जमाया कब्जा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची, चौथे स्थान पर जमाया कब्जा

साल 2016 की वर्ळ्ड चैंपियन टीम

साल 2016 की वर्ळ्ड चैंपियन टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने एक पायदान की लगाई छलांग, कर रही है गजब का प्रदर्शन

    लुसाने. भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) विश्व रैंकिंग की नवीनतम तालिका में एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गयी है जो उसकी 2003 में एफआईएच विश्व रैंकिंग शुरू होने के बाद सर्वोच्च रैंकिंग है. एफआईएच हॉकी प्रो लीग के पहले तीन दौर में शानदार फॉर्म से भारत पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंचने में सफल रहा. भारत के आगे बढ़ने से ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गया.

    विश्व चैंपियन बेल्जियम शीर्ष पर बना हुआ है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का नंबर आता है. जर्मनी और इंग्लैंड छठे और सातवें स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड आठवें स्थान पर है. महिला हॉकी में भारत नौवें स्थान पर है. नीदरलैंड शीर्ष पर काबिज है जबकि उसके बाद आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, जर्मनी और इंग्लैंड का नंबर आता है.

    अजलन शाह कप टला
    एक ओर जहां भारतीय हॉकी टीम को रैंकिंग के मोर्चे पर अच्छी खबर मिली वहीं हॉकी फैंस को सोमवार को ही बुरी खबर भी मिली. दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोमवार को अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के 29वें सत्र को अप्रैल की जगह सितंबर में आयोजित कराने का फैसला किया गया. आयोजकों की ओर से जारी बयान के अनुसार अजलन शाह कप का आयोजन मलेशिया के इपोह में 11 से 18 अप्रैल तक होना था लेकिन अब यह टूर्नामेंट 24 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा. इसमें नियमित तौर पर खेलने वाले भारत के इस साल इस टूर्नामेंट में भाग लेने का कार्यक्रम नहीं है.

    घातक कोरोना वायरस के कारण इससे पहले भी कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द, स्थगित या स्थानांतिरत हो चुकी हैं. इस वायरस के कारण अब तक दुनिया भर में 3000 से अधिक लोगों की जान गई है और 86000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं.

    Tags: Hockey, Indian Hockey Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर