Home /News /sports /

indian hockey team left for jakarta to defend the asia cup title beginning from may 23

एशिया कप : भारतीय हॉकी टीम जकार्ता के लिए रवाना, पाकिस्तान से होना है पहला मैच

बीरेंद्र लाकड़ा की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम जकार्ता के लिए रवाना हो गई है. (Twitter/HockeyIndia)

बीरेंद्र लाकड़ा की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम जकार्ता के लिए रवाना हो गई है. (Twitter/HockeyIndia)

Asia Cup Hockey: भारतीय टीम एशिया कप में अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी, जो टूर्नामेंट 23 मई से शुरू होना है. बीरेंद्र लाकड़ा की अगुआई वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत ने 2017 में बांग्लादेश के ढाका में हुए पिछले चरण में फाइनल में मलेशिया को हराकर खिताब जीता था.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरू. ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने एशिया कप खिताब के बचाव के लिए शुक्रवार को जकार्ता रवाना हो गई. बीरेंद्र लाकड़ा की अगुआई वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत पूल-ए में जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश पूल-बी में शामिल हैं.

लाकड़ा ने हॉकी इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा, ‘यह टीम निश्चित रूप से उत्साहित है. एशिया कप काफी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है और हमारे कुछ खिलाड़ी पहली बार इस टूर्नामेंट का अनुभव करेंगे तो स्वभाविक है कि टीम में काफी उत्साह बना हुआ है.’

इसे भी देखें, प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने की 20 सदस्यीय टीम की घोषणा, 11 जून को बेल्जियम से मुकाबला

उन्होंने कहा, ‘भारतीय खेल प्राधिकरण के बेंगलुरू केंद्र में हमारा शिविर काफी मुश्किल था और काफी फायदेमंद भी था. हमें प्रत्येक खिलाड़ी की मजबूती के बारे में पता चला और हमने मैदान पर अपने संवाद में भी सुधार किया. सरदार सिंह (कोच) ने भी हमारी फिटनेस पर काफी जोर दिया.’

टीम की संभावना पर उन्होंने कहा, ‘हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान देना चाहते हैं. निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से पहले काफी ‘नर्वस’ होंगे लेकिन हम अपने खेल पर ध्यान लगाएंगे.’ भारत ने 2017 में बांग्लादेश के ढाका में हुए पिछले चरण में फाइनल में मलेशिया को हराकर खिताब जीता था.

Tags: Asia cup, Birender Lakra, Hockey, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर