• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • HOCKEY INDIAN HOCKEY TEAM STRONG OLYMPIC MEDAL CONTENDER TUSHAR KHANDEKAR

भारत ने हॉकी में टॉप टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, टोक्यो में मेडल की दावेदार: तुषार खांडेकर

टीम रियो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में हार गई थी. (Hockey India Twitter)

भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारी में जुटी हुई है. टीम पिछले रियो ओलंपिक में 8वें स्थान पर रही थी. ओलंपिके मुकाबले 23 जुलाई से शुरू होने हैं. कुल 12 टीमें उतरेंगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व स्ट्राइकर तुषार खांडेकर का मानना है कि भारतीय हॉकी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में टॉप टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके आत्मविश्वास हासिल किया है और इसलिए वह ओलंपिक खेलों में पदक की प्रबल दावेदार है. ओलंपिक खेल 23 जुलाई से टोक्यो में शुरू होंगे. हालांकि काेरोना के बीच इसके आयोजन को लेकर संशय बना हुआ है. पिछले साल कोरोना के कारण गेम्स को स्थगित करना पड़ा था.

    तुषार खांडेकर ने हॉकी पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि अभी भारतीय पुरुष टीम जैसा प्रदर्शन कर रही है, उसे देखते हुए वे पदक के प्रबल दावेदार हैं.' उन्होंने कहा कि ​खिलाड़ी जानते हैं कि ओलंपिक जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में छोटी गलतियां कितना नुकसान पहुंचा सकती है. भारतीय टीम ने पिछले महीनों में अर्जेंटीना और यूरोप के अपने दौरों में अच्छा प्रदर्शन किया था.

    पिछले ओलंपिक में टीम 12वें स्थान पर रही थी

    तुषार खांडेकर ने कहा, ‘हमने प्रत्येक ओलंपिक खेल से सबक लिया. हम 2008 में क्वालिफाई नहीं कर पाए, लेकिन लंदन में 12वें और रियो में आठवें स्थान पर रहे. हमने 2012 में जो गलतियां की थी, उनसे सबक लिया था.' उन्होंने कहा, ‘लंदन ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों जैसे श्रीजेश, मनप्रीत, सुनील, दानिश मुज्तबा, रघुना​थ और अन्य रियो में खेले और उन्होंने यह सुनिश्चति किया कि टीम लंदन वाली गलतियों को नहीं दोहराएंगे.'

    12 टीमें उतरेंगी मुकाबले में

    उन्होंने कहा, ‘इसी तरह से मुझे विश्वास है कि रियो ओलंपिक में खेलने वाले खिलाड़ी टीम को उन गलतियों से आगाह करेंगे, जिनसे टोक्यो में बचना है.' टोक्यो ओलंपिक में 12 टीमें उतरेंगी. इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप की टॉप-4 टीम को क्वार्टर फाइनल में जाने का मौका मिलेगा. भारतीय टीम ग्रुप ए में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड और स्पेन के साथ है. ग्रुप बी में बेल्जियम, कनाडा, जर्मनी, ब्रिटेन, नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका हैं. हॉकी के मुकाबले 24 जुलाई से 5 अगस्त तक होंगे.