कोरोना वायरस के बावजूद जारी है भारतीय हॉकी टीमों का कैंप, जमकर हो रही है ओलिंपिक की तैयारी

कोरोना वायरस के बावजूद जारी है भारतीय हॉकी टीमों का कैंप, जमकर हो रही है ओलिंपिक की तैयारी
महिला हॉकी टीम का ट्रेनिंग कैंप बेंगलुरु में चल रहा था

भारतीय महिला औऱ पुरुष हॉकी टीमें टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के लिए पिछले साल ही क्वालिफाई कर चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सभी अपने घरों में कैद है. खिलाड़ियों के लिए भी यह समय काफी मुश्किल है जो इस महामारी के कारण मैदान पर नहीं उतर पा रहे हैं. हालांकि भारतीय हॉकी टीमों (Indian Hockey Teams) ने अपनी तैयारियों को जारी रखा है. कोविड 19 (Covid-19) के चलते साइ सेंटर के भीतर ही अभ्यास कर रही भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम सुरक्षित माहौल में टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारी से खुश है. पिछले साल  ओलिंपिक क्वालिफायर खेलकर दोनों टीमों ने टोक्यो का टिकट कटाया है.

साई केंद्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति का आना निषेध
भारतीय खेल प्राधिकरण के इस केंद्र पर बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश निषेध कर दिया गया है. यहां अभ्यास की सारी सुविधायें उपलब्ध है और कोई अनधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता.

पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा ,‘कोविड 19 से हमारे अभ्यास सत्र पर कोई असर नहीं पड़ा. हम लगातार अपने हाथ धो रहे हैं और तापमान की जांच भी नियमित तौर पर हो रही है. हमें पूरा सुरक्षित माहौल दिया जा रहा है .’ महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा ,‘हम खुशकिस्मत हैं कि यहां साइ परिसर में ऐसी सुविधा है. सभी कड़ी मेहनत कर रहे हें ताकि हॉकी टीम ओलिंपिक की तैयारी जारी रख सके.’



हर रोज हो रही है खिलाड़ियों की जांच


कप्तान ने कहा ,‘हमारी सेहत की रोज जांच हो रही है. हम एहतियात के सारे उपाय कर रहे हैं. साइ सेंटर के अधिकारी हमारी पूरी मदद कर रहे हैं .’ खिलाड़ियों ने 16 फरवरी को ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत की थी. इस बीच 15 मार्च से लेकर 22 मार्च तक खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया था. सभी को 23 मार्च से दोबारा कैंप से जुड़ना था. खिलाड़ियों को घर जाने से पहले सैनेटाइजर और मास्क लगाने के लिए कहा गया था. साथ ही साफ किया गाया था कि खिलाड़ी दोबारा कैंप से जुड़े इससे पहले उन सभी का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा. हालांकि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए खिलाड़ियों को एय़रपोर्ट से ही वापस केंद्र भेज दिया गया था.

इस खिलाड़ी के लिए कोरोना वायरस बन गया 'वरदान', अब आईपीएल में होगी दमदार वापसी

जारों दर्शकों के बीच बैठा था कोरोना वायरस का मरीज,राष्ट्रपति की नहीं मानी बात
First published: March 22, 2020, 11:39 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading