लाइव टीवी

Jr. Sultan Johor Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 8-2 से हराया, हासिल की लगातार दूसरी जीत

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 7:45 PM IST
Jr. Sultan Johor Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 8-2 से हराया, हासिल की लगातार दूसरी जीत
भारतीय हॉकी टीम ने पहले मैच में मलेशिया को हराया था

भारत (India) की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. राउंड रोबिन टूर्नामेंट में उसका अगला मुकाबला मंगलवार को जापान (Japan) से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 7:45 PM IST
  • Share this:
संजय (Sanjay) के दो गोल तथा अन्य खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से भारतीय जूनियर हॉकी (Indian Junior Hockey Team) टीम ने सुल्तान जोहोर कप (Sultan Johor Cup) में रविवार को  न्यूजीलैंड पर 8-2 से बड़ी जीत दर्ज की. संजय ने 17वें और 22वें गोल किये. उनके अलावा दिलप्रीत सिंह (छठे मिनट), शैलानंद लाखड़ा (14वें), मनदीप मोर (22वें), सुमन बेक (45वें) प्रताप लाकड़ा (50वें) और सुदीप चिरमाको (51वें मिनट) ने भी गोल दागे. न्यूजीलैंड की तरफ से दोनों गोल डायलन थामस (28वें और 44वें मिनट) ने किये.

दिलप्रीत ने किया पहला गोल
भारत की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. राउंड रोबिन टूर्नामेंट में उसका अगला मुकाबला मंगलवार को जापान से होगा. भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्राम रवैया अपनाया. उसे दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन न्यूजीलैंड ने उसे बचा दिया लेकिन दिलप्रीत सिंह ने जल्द ही मैदानी गोल करके भारत का खाता खोल दिया.

इसके बाद भी भारतीय टीम ने दबाव बनाये रखा और इसका फायदा उठाकर शैलानंद ने 14वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया. भारत ने दूसरे क्वार्टर के शुरू में ही तीसरो गोल भी दाग दिया. न्यूजीलैंड ने इसके तुरंत बाद पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारतीय रक्षकों के सामने उसकी एक नहीं चली.

दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड ने खोला खाता

कप्तान मनदीप मोर ने 20वें मिनट में चौथा गोल किया. इसके दो मिनट बाद भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे संजय ने गोल में बदला. थामस ने आखिर में न्यूजीलैंड का खाता खोला लेकिन भारतीय टीम मध्यांतर तक 5-1 की बढ़त से शानदार स्थिति में थी.

न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर में कुछ अच्छे प्रयास किये और थामस ने एक और गोल करके अंतर कम कर दिया. भारत ने हालांकि जवाबी हमला करके अगले ही मिनट में फिर से एक और गोल दाग दिया. भारत को इसके बाद पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने उसे रोक दिया लेकिन वह उत्तम सिंह और सुदीप को गोल करने से नहीं रोक पाये.
Loading...

मां ने सब्जी बेचकर पाला-पोसा, बेटी फौज में शामिल हुई अब भारत को दिलाया मेडल

दक्षिण अफ्रीका से सीरीज फतह के बाद कोहली गरजे- कोई ढील नहीं, सफाया कर देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...