लाइव टीवी

Sultan of Johor Cup: ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत के साथ फाइनल में पहुंचा भारत

भाषा
Updated: October 16, 2019, 6:35 PM IST
Sultan of Johor Cup: ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत के साथ फाइनल में पहुंचा भारत
भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत हासिल की है

भारत (India) को अभी सुल्तान ऑफ जोहोर कप (Sultan of Johor Cup) के लीग स्टेज का एक और मैच खेलना है लेकिन वह पहले ही फाइनल में पहुंच गई है

  • Share this:
जोहोर बाहरू (मलेशिया).  भारत की जूनियर पुरुष हॉकी (Junior Hockey Team) टीम ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 5-1 से हराकर नौवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप (Sultan of Johor Cup) के फाइनल में जगह बनाई.

भारत की ओर से शिलानंद लाकड़ा (Shilanand Lakra) (26वें और 29वें मिनट) ने दो जबकि दिलप्रीत सिंह (Dilpreet Singh) (44वें मिनट), गुरसाहिबजीत सिंह (Gursahibjeet Singh) (48वें मिनट) और मनदीप मोर (Mandeep Mor) (50वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा. भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) की गलती से पहले ही मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन रोबर्ट मैकलिनान (Robert Macklinan) ने तेजी दिखाते हुए गुरसाहिबजीत को सही कोण हासिल नहीं करने दिया और फिर गेंद को बाहर कर दिया.

इसके बाद पूरे क्वार्टर में अधिकांश समय मिडफील्ड में खेल देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी.

भारत ने दूसरे क्वार्टर में बदला गोलकीपर

भारत ने दूसरे क्वार्टर में गोलकीपर प्रशांत चौहान को मैदान पर उतारा. ऑस्ट्रेलिया ने इस बीच अच्छा मूव बनाया और माइकल फ्रांसिस के शॉट को सैम मैककुलो ने गोल की तरफ घुमाया लेकिन चौहान ने इस हमले को नाकाम कर दिया.

ind vs aus, india vs australia, jr. hockey
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ ही फाइनल में जगह बना ली है


भारत को दूसरे क्वार्टर में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गुरसाहिबजीत से गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे. भारत ने इसके बाद लाकड़ा के गोल की बदौलत बढ़त बनाई. दिलप्रीत के शानदार पास से ऑस्ट्रेलिया डिफेंस छिटक गया जिसका फायदा उठाते हुए लाकड़ा ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया.
Loading...

भारत ने हाफ टाइम तक बनाई थी 2-0 की बढ़त
दूसरे क्वार्टर के अंत में चौहान ने ऑस्ट्रेलिया के एक और प्रयास को नाकाम किया. दिलप्रीत और लाकड़ा की जोड़ी ने इसके बाद एक बार फिर शानदार मूव बनाया और लाकड़ा ने एक और गोल दागते हुए भारत को हाफ टाइम से पहले 2-0 की बढ़त दिला दी.

भारत ने दो गोल की बढ़त के बाद अंतिम दो क्वार्टर में दबाव बनाए रखा और तीन और गोल दागे. ऑस्ट्रेलिया ने भी इस दौरान एक गोल किया. भारत अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा.

भारत को तीसरे क्वार्टर में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर संजय की ड्रैग फ्लिक को गुरसाहिबजीत ने गोल में बदला. वहीं 50वें मिनट में मनदीप मोर ने शानदार ड्रैगफ्लिक खेली और भारत के लिए चौथा गोल किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओरॉन नाइट ने 57वें मिनट में  आखिरी गोल किया जिसके बाद भारत ने 5-1 से मुकाबला अपने नाम किया.
रणजी ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन,बोले-पिच खेलने लायक नहीं

बीसीसीआई ने रिकॉर्ड से गायब किया शतक, राहुल-अग्रवाल के साथी का फूटा दर्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...