लाइव टीवी

Sultan of Johor Cup: खिताब जीतने से चूकी भारतीय टीम, ग्रेट ब्रिटेन ने दी मात

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 8:58 AM IST
Sultan of Johor Cup: खिताब जीतने से चूकी भारतीय टीम, ग्रेट ब्रिटेन ने दी मात
भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम

भारतीय टीम (Indian Team) को फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) ने 1-2 से मात देकर खिताब पर कब्जा किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 8:58 AM IST
  • Share this:
भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम (Junior Hockey Team) को शनिवार को नौवें सुल्तान आफ जोहोर कप (Sultan of Johor Cup) के फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और तेज खेल दिखाते हुए ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) को बैकफुट पर रखा. भारतीय टीम की फिनिशिंग हालांकि काफी खराब रही जिससे टीम को गोल करने के लिए जूझना पड़ा.

गोलरहित रहा पहला हाफ

भारत के लिए पहला मौका मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने बनाया जिन्होंने अकेले दम पर विरोधी टीम के तीन खिलाड़ियों को छकाया लेकिन उनका शॉट क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया. ग्रेट ब्रिटेन के गोलकीपर जेम्स मजारेलो ने इसके बाद सुदीप के प्रयास को भी नाकाम किया और फिर भारत को तीन पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से रोका.

दूसरे क्वार्टर में ब्रिटेन के गोलकीपर ओलिवर पेन को उतारा जिन्होंने दिलप्रीत सिंह के शानदार शाट को विफल करने के बाद गुरसाहिबजीत के प्रयास को भी नाकाम किया. हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोल रहित बराबरी पर थीं.

junior hockey team, sultan johor cup, hockey
भारतीय जूनियर टीम लीग में केवल एक मैच ही हारी थी


तीसरे क्वार्टर में भी यही स्थिति दोहराई गई. भारत को पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मजारेलो ने प्रदीप लाकड़ा की ड्रैग फ्लिक को रोका. कुछ मिनटों बाद मनिंदर की बदौलत भारत को गोल करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन शिलानंद लाकड़ा के का शाट सीधा मजारेलो के पास पहुंचा जिन्होंने इसे आसानी से रोक दिया.
Loading...

चौथे क्वार्टर में भारत ने और तेजी दिखाई. टीम को 49वें मिनट में सातवां पेनल्टी कार्नर मिला. भारत ने इस बार वैरिएशन अपनाया और मनदीप की ड्रैग फ्लिक को गुरसाहिबजीत ने गोल का रास्ता दिखाया.

इसके एक मिनट के भीतर ग्रेट ब्रिटेन को पहला पेनल्टी कार्नर मिला. संजय ने शुरुआत प्रयास को नाकाम किया लेकिन रिबाउंड पर स्टुअर्ट रशमोर ने गोल करके टीम को बराबरी दिला दी. रशमोर ने इसके बाद रिबाउंड पर एक और गोल दागकर ग्रेट ब्रिटेन को खिताब दिला दिया.

निकहत का समर्थन करने पर बिंद्रा पर बरसीं मैरीकॉम, कहा- बॉक्सिंग में दखल न दें

सरफराज अहमद की पत्नी ने एमएस धोनी का नाम लेकर किया अपने पति का बचाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...