लाइव टीवी

Hockey Tri Series: फाइनल मुकाबले हारने के बावजूद जूनियर महिला हॉकी टीम जीती टीर्नामेंट

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 2:02 PM IST
Hockey Tri Series: फाइनल मुकाबले हारने के बावजूद जूनियर महिला हॉकी टीम जीती टीर्नामेंट
जूनियर महिला हॉकी टीम ने जीता टूर्नामेंट

मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत के चार मैचों में सात ही अंक थे लेकिन भारतीय टीम (Team India) बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 2:02 PM IST
  • Share this:
कैनबरा. आठ दिसंबर (भाषा) भारतीय जूनियर महिला हॉकी (Indian Junior Hockey Team) टीम ने रविवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 1-2 से टूर्नामेंट की पहली शिकस्त के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए तीन देशों का हॉकी टूर्नामेंट जीत लिया. भारत (India) ने चार मैचों में सात अंक हासिल किए. मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के भी चार मैचों में सात ही अंक थे लेकिन भारतीय टीम (Team India) बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर रही. अंतिम मैच में भारत की ओर से एकमात्र गोल गगनदीप कौर (Gagandeep Kaur) ने किया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एबिगेल विलसन के 15वें मिनट में दागे गोल की बदौलत बढ़त बनाई थी.

ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता फाइनल मुकाबला
एबिगेल ने इसके बाद 56वें मिनट में एक और गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. भारतीय टीम को पहले क्वार्टर में मेजबान टीम ने लगातार दबाव में रखा. भारत (India) को शुरुआती 15 मिनट में कुछ मौके मिले लेकिन टीम इनका फायदा नहीं उठा पाई. ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 15वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे एबिगेल ने गोल में बदलकर मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

HOCKEY, JR. HOCKEY, SPORTS NEWS
भारत ने बेहतर गोल अंतर के दम पर जीता मैच


भारत (India) ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी हासिल करने का प्रयास किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया(Australia)के डिफेंस को भेदने में मेहमान टीम नाकाम रही. भारत को 22वें और 26वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन टीम इन्हें गोल में नहीं बदल सकी. दो मिनट बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पेनल्टी स्ट्रोक पर अपनी बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर बिचू देवी खारिबाम ने शानदार बचाव करते हुए भारत को 0-2 से पिछड़ने से बचा लिया.

गगनदीप कौर ने दिलाई भारत को बराबरी
तीसरे क्वार्टर में भी दोनों ही टीमें पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने में नाकाम रहीं. भारत (India) ने चौथे क्वार्टर में शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया को दबाव में डाला. टीम को इसका फायदा 53वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला. गगनदीप (Gagandeep Kaur) ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की गोलकीपर हनाह एस्टबरी को छकाते हुए गोल दागकर भारत (India) को 1-1 से बराबरी दिला दी.भारत (India) हालांकि इस गोल का जश्न अधिक देर तक नहीं माना पाया और तीन मिनट बाद ही एबिगेल ने पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 2-1 से आगे कर दिया. भारत (India) ने अंतिम लम्हों में बराबरी हासिल करने के भरसक प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली.

South Asian Games: भारत का गोल्डन शतक पूरा, 214 मेडल के साथ टॉप स्थान पर कायम

पाक दिग्गज का बड़ा बयान, अपनी हरकत से खुद की बेइज्जती करवा रहा है पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर