मेजबान जापान को मात देकर भारतीय महिला टीम ने जीता ओलिंपिक हॉकी टेस्ट

भाषा
Updated: August 21, 2019, 9:05 PM IST
मेजबान जापान को मात देकर भारतीय महिला टीम ने जीता ओलिंपिक हॉकी टेस्ट
भारतीय महिला हॉकी टीम

दसवें नंबर की भारतीय टीम की तरफ से नवजोत कौर ने 11वें लालरेमसियामी ने 33वें मिनट में गोल किए

  • Share this:
भारतीय महिला हॉकी (Women Hockey Team) टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को मेजबान जापान को एक संघर्षपूर्ण मैच में 2-1 से हराकर ओलिंपिक टेस्ट प्रतियोगिता (Olympic Test Event) का खिताब जीता.

ओआई हॉकी स्टेडियम में विश्व में दसवें नंबर की भारतीय टीम की तरफ से नवजोत कौर (Navjot Kaur) ने 11वें लालरेमसियामी (Lalremsiami) ने 33वें मिनट में गोल किए. जापान की तरफ से एकमात्र गोल मिनामी शिमिजु ने 12वें मिनट में किया. पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक रवैया अपनाया. पहले दस मिनट में भारत का दबदबा रहा और उसे 11वें मिनट में इसका फायदा भी मिला जब एक बेहतरीन मूव पर नवजोत गोल करने में सफल रही. भारत की खुशी हालांकि ज्यादा देर तक नहीं रही और जापान ने जवाबी हमला करके अगले मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने अपने डिफेंस पर ध्यान दिया. दोनों टीमों ने कुछ मौके बनाये लेकिन वे गोल करने में नाकाम रही. इससे हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर ही रहा. हाफ टाइम के बाद भारत ने आक्रामक तेवर अपनाये और उसने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. भारतीय ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर का शॉट जापानी गोलकीपर मेगुमी कागेयामा ने बचा दिया लेकिन युवा फॉरवर्ड लालरेमसियामी रिबाउंड पर गोल करने में सफल रही.

जापान को भी 42वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय रक्षकों ने उसका बचाव करके भारतीय बढ़त बरकरार रखी. भारत को 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस पर वह गोल नहीं कर पाया. भारत आखिरी क्वार्टर में गोल बचाने की कवायद में जुट गया और इसमें वह सफल भी रहा. जापान को आखिरी क्षणों में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने दोनों अवसरों पर अच्छा बचाव किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...