सीरीज जीतने के बाद बुरी तरह आखिरी मैच हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

इससे पहले दूसरे मैच में भारतीय टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई.

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 8:42 PM IST
सीरीज जीतने के बाद बुरी तरह आखिरी मैच हारी भारतीय महिला हॉकी टीम
भारतीय हॉकी टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 8:42 PM IST
भारतीय महिला हॉकी टीम को शुक्रवार को तीसरे और अंतिम मैच में मेजबान दक्षिण कोरिया से 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा. इस हार के बावजूद वह सीरीज अपने नाम करने में कामयाब हो गई. भारत ने इससे पहले दो मैचों में कोरिया पर लगातार 2-1 के अंतर से जीत हासिल कर सीरीज जीत ली थी.

मेजबानों ने सर्कल में काफी सफल हमले किए जिससे शुरू से ही भारतीय डिफेंस काफी दबाव में आ गया. मेजबानों ने पांच पेनल्टी कॉर्नर बनाए और 29वें मिनट में एक को गोल में तब्दील कर दिया. जांग हीसन ने यह गोल कर टीम के लिए शुरूआत की. किम ह्युंजी और कांग जिना ने 41वें मिनट में लगातार गोल कर डाले. तीन गोल गंवाने के बाद भारत का मनोबल गिर गया था. ली युरी ने 53वें मिनट में चौथा गोल दागा.



भारतीय कोच श्योर्ड मरीन्ये ने कहा, ‘सीखने की प्रक्रिया हमेशा उतार चढ़ाव भरी रहती है और आज ऐसा अनुभव था जहां हमें शुरू से ही झटके लगे जिससे हम उबर नहीं सके. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इस अनुभव से सीख हासिल नहीं करेंगे.’

दूसरे मैच में जीती थी सीरीज

इससे पहले दूसरे मैच में भारतीय टीम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. दूसरे मैच में भारतीय टीम की ओर से कप्तान रानी रामपाल (37वें मिनट) और नवजोत कौर (50वें मिनट) ने गोल दागे जबकि इससे पहले कोरिया ने 19वें मिनट में ली स्युंगजू के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई थी. दोनों टीमों ने मैच की तेज शुरुआत की. मेजबान टीम मध्यांतर तक 1-0 से आगे थी. दूसरे हाफ में भारत ने अच्छी शुरुआत की और 37वें मिनट में रानी के शानदार मैदानी गोल की बदौलत बराबरी हासिल की. भारत ने कोरिया पर दबाव बनाए रखा और 50वें मिनट में नवजोत के गोल की मदद से 2-1 की बढ़त बनाई जो निर्णायक साबित हुई.

ये भी पढ़ें
वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन के साथ हादसा, अस्पताल ले जाया गया
Loading...

वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...