लाइव टीवी

भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे पर हारी दूसरा मुकाबला, 2-1 से हुई पीछे

भाषा
Updated: January 29, 2020, 6:26 PM IST
भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे पर हारी दूसरा मुकाबला, 2-1 से हुई पीछे
भारतीय हॉकी टीम हारी सीरीज का तीसरी मुकाबला

भारतीय टीम (Indian Team) ने न्यूजीलैंड (New Zeland) के दौरे के पहले मैच में 4-0 से जीत दर्ज की थी

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय महिला हॉकी (Indian Hockey Team) टीम को न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बुधवार को तीसरे मैच में 1-0 से हरा दिया. मैच में एकमात्र गोल न्यूजीलैंड ने होप रॉल्फ ने 37वें मिनट में किया. इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में न्यूजीलैंड की डेवलपमेंट टीम को 4-0 से हराया था लेकिन अगला मैच 1-0 से हार गई.

भारत ने आक्रामक शुरुआत की और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका. न्यूजीलैंड ने भी शुरू में दो पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन भारतीय डिफेंस काफी मजबूत था. भारतीय कोच श्योर्ड मरीन्ये ने कहा ,‘हमने डिफेंस में आज कुछ प्रयोग किये और न्यूजीलैंड को सर्कल में घुसने के मौके दिए. इस समय ये सारे प्रयोग करना सही है क्योंकि हम ओलिंपिक की तैयारी कर रहे हैं.’

मरीन्ये ने कही भारतीय डिफेंस में सुधार की बात
दूसरे क्वार्टर में भारतीय स्ट्राइकरों ने पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन मेजबान ने गोल नहीं होने दिया. मरीन्ये ने कहा ,‘हमारे खेल में मैच दर मैच सुधार आ रहा है और हम हर अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस समय नतीजे अहम नहीं बल्कि प्रक्रिया महत्वपूर्ण है.’

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद न्यूजीलैंड (New Zeland) ने तीसरे क्वार्टर की सकारात्मक शुरुआत की और 37वें मिनट में गोल कर लिय. आखिरी क्वार्टर में न्यूजीलैंड को दो और भारत को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से खेलेगी.

hockey, indian hockey, sports news
भारत पूरे मुकाबले में नहीं कर पाया एक भी गोल


भारत ने जीत के साथ की थी सीरीज की शुरुआतभारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Hockey Team) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में सोमवार को पहले 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम ने दौरे के पहले मैच में 4-0 से जीत दर्ज की थी.

न्यूजीलैंड (New Zeland)  ने आक्रामक शुरुआत की और पहले क्वार्टर के शुरू में ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसे मेगान हल ने तीसरे मिनट में गोल में बदला. युवा सलीमा टेटे ने पहले क्वार्टर के आखिरी क्षणों में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को बराबरी दिलायी. दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला लेकिन कोई भी टीम इस दौरान गोल नहीं कर पाई. आखिरी 15 मिनट में रक्षापंक्ति की ढिलायी भारत को भारी पड़ी. न्यूजीलैंड (New Zeland)  को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे मेगान हल ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की.

नीरज चोपड़ा का कमाल, टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल करके मैदान पर की वापसी!

जीत दिलाने के बाद बोले रोहित शर्मा- नहीं पता था सुपरओवर में क्या करना है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर