Home /News /sports /

India vs Great Britain: भारत ने आखिरी मुकाबले में ब्रिटेन को ड्रॉ पर रोका, सीरीज भी रही ड्रॉ

India vs Great Britain: भारत ने आखिरी मुकाबले में ब्रिटेन को ड्रॉ पर रोका, सीरीज भी रही ड्रॉ

भारतीय महिला हॉकी टीम एशियन गेम्स में दूसरे स्थान पर है

भारतीय महिला हॉकी टीम एशियन गेम्स में दूसरे स्थान पर है

भारतीय टीम (Indian Team) ने दौरे का अंत ब्रिटेन (Britain) जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ के साथ किया. भारत (India) ने पांच मैचों में से एक जीता, एक हारा और तीन ड्रॉ खेले.

    नवजोत कौर (Navjoot Kaur) और गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) के गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम (Women Hockey Team) ने इंग्लैंड दौरे के अपने आखिरी मैच में ब्रिटेन  को 2-2 से ड्रॉ पर रोका .

    भारत के लिए नवजोत (आठवां मिनट) और गुरजीत (48वां) ने गोल दागे जबकि ब्रिटेन (Britain) के लिए एलिजाबेथ नील (55वां) और अन्ना टोमान (60वां) ने गोल किए.

    इसके साथ ही भारतीय टीम ने दौरे का अंत ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ड्रॉ के साथ किया. भारत ने पांच मैचों में से एक जीता, एक हारा और तीन ड्रॉ खेले .

    आखिरी पांच मिनट में ब्रिटेन ने किए दो गोल

    पिछले मैच में पराजय का सामना करने वाली भारतीय टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मेजबान के हाफ में ही खेल होता रहा . शुरुआती हमलों का फायदा आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला जिसे नवजोत ने गोल में बदला. दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा. ब्रिटेन को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने तीनों को बचा लिया .



    तीसरे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा. हाफटाइम में हीश की जगह आई एमी टिनेंट ने 40वें मिनट में गुरजीत का गोल बचाया . भारत ने 48वें मिनट में एक और गोल किया. ब्रिटेन ने हालांकि आखिरी पांच मिनट में दो गोल करके भारतीय टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. यह भारतीय गोलकीपर सविता का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच था.

    भारतीय पुरुष टीम भी इस दौरान बेल्जियम के दौरे पर गई थी. भारत ने इस दौरान पांच खेले और किसी भी मैच में उसे हार का सामना नहीं करना पड़ा. टीम ने दौरे पर बेल्जियम के खिलाफ तीन और स्पेन के खिलाफ दो मुकाबले खेले और सभी में जीत हासिल की.

    इस अनजान खिलाड़ी का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर, भारतीय कप्तान से 'मांगी माफी'

    यूएन में दिए भाषण को लेकर इमरान खान पर बरसे सौरव गांगुली, कहा-घटिया...

     

    Tags: Hockey, Indian Hockey Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर