अपना शहर चुनें

States

एक दिन पहले पिता की मौत, फिर भी देश के लिए खेलने उतरी यह भारतीय खिलाड़ी

लालरेमसियामी महिला हॉकी टीम की सबसे युवा खिलाड़ी हैं (ap)
लालरेमसियामी महिला हॉकी टीम की सबसे युवा खिलाड़ी हैं (ap)

मिजोरम की रहने वाली लालरेमसियामी के पिता लालथांसांगा जोते की शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक के कारण मृत्यू हो गई

  • Share this:
भारतीय महिला टीम ने हीरोशिमा में चल रहे एफआईएच वुमेंस फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में चिली को 4-2 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. इससे साथ ही उन्होंने एफआईएच ओलिंपिक क्वालिफायर-2019 के लिए भी जगह पक्की कर ली. भारतीय टीम ने अपनी इस जीत को साथी खिलाड़ी लालरेमसियामी के पिता को समर्पित किया है जिनका शुक्रवार सुबह देहांत हो गया था.

मिजोरम की रहने वाली लालरेमसियामी के पिता लालथांसांगा जोते की शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक के कारण मृत्यू हो गई. उन्हें फौरन इसकी सूचनी दी गई. हालांकि लालरेमसियामी वापस नहीं गई और शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में टीम के साथ उतरी. इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में वह दो गोल दाग चुकी हैं. मैच से पहले कप्तान रानी रामपाल ने कहा था, 'लालरेमसियामी के लिए यह मुश्किल का समय है, पर एक टीम के तौर पर हम सब उनके साथ है और हर तरह से उनका समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं. यह मुश्किल है लेकिन हम एक परिवार की तरह इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ है.'

19 साल की लालरेमसियामी टीम की सबसे युवा खिलाड़ी है और शानदार खेल दिखा चुकी है. उन्होंने भारत के लिए 50 मैच खेले हैं. उनके शानदार खेल की बदौलत भारत ने एशियन गेम्स 2018 और यूथ ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. इस साल कोरिया में हए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी रनरअप रही टीम में उनकी अहम भूमिका थी.



सेमीफाइनल में भारत ने हासिल की जीत
भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को हिरोशिमा में खेले जा रहे एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में चिली को 4-2 से टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल के साथ-साथ टीम एफआईएच ओलिंपिक क्वालिफायर-2019 के लिए क्वालिफाइ कर गई. भारत की ओर से गुरजीत कौर ने दो और नवनीत कौर और कप्तान रानी रामपाल ने एक-एक गोल किया. चिली की ओर से कैरोलिना गार्सिया एवं मैनुएला उरोज ने गोल किए. भारत रविवार को होने वाले फाइनल में रूस और जापाम के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.

अफगानिस्‍तान ने निकाली टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी की हवा, धुरंधरों को किया चित

FIH Womens Series Finals: चिली को मात देकर फाइनल में पहुंचा भारत, ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए जगह की पक्की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज