6 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद 19 अगस्त से लगेगा हॉकी टीम का नेशनल कैंप

हॉकी टीम का नेशनल कैंप सही समय पर होगा शुरू

हॉकी टीम का नेशनल कैंप सही समय पर होगा शुरू

कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) समेत कुल 6 खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह सहित छह खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव होने से अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीमों के लिये ट्रेनिंग शिविर तय समय के मुताबिक 19 अगस्त से बेंगलुरू में शुरू हो जायेंगे. पुरुष और महिला टीमें बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के दक्षिण केंद्र में ट्रेनिंग बहाल करेंगी. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बुधवार को जारी बयान के अनुसार, 'भारतीय पुरूष और भारतीय महिला टीमें 14 दिन के पृथकवास को पूरा करने के बाद 19 अगस्त 2020 से खेल गतिविधियां शुरू करेंगी. हॉकी इंडिया के अधिकारियों और दोनों टीमों के मुख्य कोचों सहित खेल के हितधारकों के बीच चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया.

हॉकी इंडिया का बड़ा फैसला
हॉकी इंडिया के अनुसार, 'सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सबसे बड़ी प्राथमिकता मानते हुए यह फैसला किया गया कि साइ के बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में खेल गतिविधियां शुरू की जायेंगी जो पहले निर्धारित किया गया था.' छह खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद पुरूष हॉकी खिलाड़ियों का शिविर लगना अनिश्चित था. महिला शिविर के आयोजन पर हालांकि कोई संदेह नहीं था क्योंकि सभी कोरोन वायरस की जांच में नेगेटिव आयी थीं. कप्तान मनप्रीत, स्ट्राइकर मनदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये छह पॉजिटिव खिलाड़ी (ज्यादातर पंजाब से) 10 सदस्यीय समूह का हिस्सा थे जो एक साथ नयी दिल्ली से पहुंचे थे.

इस समय 33 पुरूष और 24 महिला खिलाड़ी शिविर के लिये बेंगलुरू में हैं. राष्ट्रीय शिविर के 30 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है. साइ ने कहा कि शिविर लगाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया और कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल के अंतर्गत ही इसका आयोजन किया जायेगा. भारतीय पुरूष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का स्वास्थ्य शिविर के दौरान पहली प्राथमिकता होगा. रीड ने कहा, 'यह जानकार अच्छा लगा कि हर कोई उत्साहित है जबकि हमारी पहली प्राथमिकता उनका स्वास्थ्य और सुरक्षा होगी.' छह संक्रमित खिलाड़ी जब वायरस से उबर जायेंगे तो उन्हें ग्रुप में शामिल किया जायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज