Home /News /sports /

ओलिंपिक में जीता था गोल्ड, अब कोरोना वायरस पीड़ितों की जान बचा रही है ये खिलाड़ी

ओलिंपिक में जीता था गोल्ड, अब कोरोना वायरस पीड़ितों की जान बचा रही है ये खिलाड़ी

जोयसे सोमब्रोएक बचा रही हैं कोरोना पीड़ितों की जान

जोयसे सोमब्रोएक बचा रही हैं कोरोना पीड़ितों की जान

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कोहराम मचाया (COVID-19) हुआ है, ऐसी मुश्किल घड़ी में कई बड़े खिलाड़ी मदद के लिए आगे आए हैं.

    एम्सटरडम. लंदन ओलिंपिक 2012 में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली नीदरलैंड की हाकी टीम की गोलकीपर जोयसे सोमब्रोएक (Joyce Sombroek) अब डॉक्टर के तौर पर देश में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में जुटी हैं. लंदन ओलिंपिक में स्वर्ण पदक के अलावा उनके पास 2014 में विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक भी है. वह लगातार ‘सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर’ भी रही थीं. 26 साल की उम्र में खेल से संन्यास लेने के बाद उन्होंने एम्सटरडम में व्रिजे यूनिवर्सिटी से मेडिकल डिग्री पूरी की. अब वह हेजमट सूट (सुरक्षा कवच) पहनकर वायरस की चपेट में आये मरीजों का उपचार कर रही हैं.

    2 साल पहले ही शुरू किया काम
    नीदरलैंड के लिये 2010 से 2016 के बीच 117 मैच खेलने वाली डॉक्टर जोयसे (Joyce Sombroek) ने एफआईएच वेबसाइट से कहा, 'जब मैंने दो साल पहले पढ़ाई खत्म की तो मैंने इंटरनल मेडिसिन, पल्मोनरी, कार्डियोलॉजी और गैस्ट्रो-इंटेस्टिनल विभाग में काम करना शुरू किया. ' उन्होंने कहा, 'इसके बाद मैंने एम्सटरडम में बड़े अस्पताल में आपात कक्ष में काम करके और अनुभव हासिल किया.'
    टोक्यो ओलिंपिक के स्थगित होने के बारे में उन्होंने कहा कि यह फैसला सही था. उन्होंने कहा, 'मैं समझती हूं कि यह मुश्किल फैसला था. एक या दो महीने पहले मैंने भी सोचा था कि इनका आयोजन किया जा सकता था लेकिन वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है.'

    जोयसे सोमब्रोएक ने लंदन ओलिंपिक में जीता था गोल्ड मेडल


    बता दें कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से एक साल के लिए टले टोक्यो ओलिंपिक्स के आयोजन की नई तारीखों का ऐलान हो गया है. इंटरेनशल ओलिंपिक कमेटी के मुताबिक टोक्यो ओलिंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे. इन खेलों का आयोजन 8 अगस्त 2021 तक होगा. वहीं पैरालिंपिक्स का आयोजन 24 अगस्त 2021 से 5 सितंबर तक होगा.

    नीदरलैंड में कोरोना वायरस का कहर
    पूरी दुनिया में 30 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस ने नीदरलैंड में भी तबाही मचाई हुई है. नीदरलैंड में तकरीबन 12 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. वहीं करीब 900 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे वक्त में जोयसे सोमब्रोएक का कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करना बेहद की काबिलेतारीफ है.

    ओलिंपिक टलने से दीपा को 'फायदा', टिकट हासिल करने की उम्‍मीद जगी

    Corona: पीड़ितों के लिए बनाया खास यंत्र, इटली-चीन में हो चुका है इस्तेमाल

    Tags: Corona Virus, Hockey, Netherlands, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर