Home /News /sports /

pakistan hockey investigation committee prepared the report without talking to any player says sources

पाकिस्तान हॉकी जांच समिति ने किसी खिलाड़ी से बात किए बिना तैयार कर ली रिपोर्ट

जांच समिति ने बिना किसी पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ी से बात किए बिना ही अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. (सांकेतिक तस्वीर)

जांच समिति ने बिना किसी पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ी से बात किए बिना ही अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. (सांकेतिक तस्वीर)

एशिया कप में टीम के मैनेजर रहे ख्वाजा जुनैद ने कुछ दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और खुद को इस पूरे प्रकरण से अलग कर लिया. मुख्य कोच सीफ्रेड एकमैन को पाकिस्तान लौटने के लिए अभी तक वीजा नहीं मिला है.

कराची. एशिया कप में पाकिस्तान हॉकी टीम की निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गठित जांच समिति ने किसी अधिकारी या खिलाड़ी से पूछताछ किए बिना अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. इसके बाद ओलंपिक खिलाड़ी कलीमुल्ला की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय समिति की रिपोर्ट पर भी सवाल उठने लगे हैं.

समिति में कलीमुल्ला के अलावा ओलंपियन नासिर अली और हॉकी प्रशासक जहीर शाह भी शामिल हैं. उन्होंने टीम के अधिकारियों और कप्तान के अपने समक्ष पेश होने के लिए 3 दिनों तक इंतजार किया, लेकिन विभिन्न कारणों से इनमें से कोई भी नहीं आया.

इसे भी देखें, भारतीय पुरुष हॉकी टीम पर कोरोना का साया, स्ट्राइकर गुरजंत सिंह और कोच ग्राहम रीड समेत 5 पॉजिटिव

सूत्रों के मुताबिक, एशिया कप में टीम के मैनेजर रहे ख्वाजा जुनैद ने कुछ दिन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और खुद को इस पूरे प्रकरण से अलग कर लिया. मुख्य कोच सीफ्रेड एकमैन को पाकिस्तान लौटने के लिए अभी तक वीजा नहीं मिला है. मलेशिया में टूर्नामेंट के बाद ऐकमैन अपने देश लौट गए थे. पाकिस्तान के कप्तान उमर बूटा ने भी पारिवारिक मुद्दों का हवाला देते हुए समिति के सामने पेश नहीं हुए.

इसके बाद जांच समिति ने मैच वीडियो, मीडिया रिपोर्ट और मुख्य कोच से प्रतिक्रिया के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर पाकिस्तान हॉकी महासंघ को सौंप दी. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पांचवें स्थान पर रहा था. टीम विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही. एशिया कप के बाद कई अनुभवी खिलाड़ियों ने वित्तीय कारणों से टीम को छोड़ने की धमकी भी दे दी है.

Tags: Hockey, Pakistan, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर