ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले बेल्जियम दौरे से बढ़ेगा टीम का आत्मविश्वास- पीआर श्रीजेश

दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम (Team India) सितंबर में बेल्जियम (Belgium) का दौरा करेगी जबकि ओलिंपिक क्वालिफायर (Olympic Qualifier) नवंबर में खेले जाने हैं.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 4:50 PM IST
ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले बेल्जियम दौरे से बढ़ेगा टीम का आत्मविश्वास- पीआर श्रीजेश
भारतीय हॉकी टीम को नवंबर में ओलिंपिक क्वालिफायर खेलने हैं
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 4:50 PM IST
अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश का मानना है कि ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम के खिलाफ खेलने से भारतीय हॉकी टीम का मनोबल बढ़ेगा.

भारतीय टीम ने हाल ही में टोक्यो में ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता. दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम सितंबर में बेल्जियम का दौरा करेगी जबकि ओलिंपिक क्वालिफायर नवंबर में खेले जाने हैं.

श्रीजेश ने कहा ,‘बेल्जियम दौरा काफी अहम है. वह दुनिया की दूसरे नंबर की टीम है और अगर हम उनके खिलाफ अच्छा खेल सके तो हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा. उम्मीद है कि हम उन्हें उनकी धरती पर हरा सकेंगे.’ उन्होंने ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में मिली सफलता के बारे में कहा ,‘पिछले कुछ महीने में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट में मिली सफलता ने साबित कर दिया कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ भी शानदार है. टीम में बेहतरीन संतुलन है और हमें ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने का यकीन है.’

hockey, men hockey team, pr sreejesh, manpreet singh
भारतीय हॉकी टीम ने ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में न्यूजीलैंड को मात देकर जीत हासिल की थी


भारतीय महिला टीम ने भी ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट जीता. गोलकीपर सविता ने कहा कि मैदान पर आपसी संवाद सफलता की कुंजी रहा. उन्होंने कहा ,‘हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश है. ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो मैचों में हराकर आत्मविश्वास बढ़ा. खिलाड़ियों का मैदान पर आपसी संवाद अच्छा था जिससे हम जीत सके.’ भारतीय महिला हॉकी टीम सितंबर में इंग्लैंड से ओलिंपिक क्वालिफायर खेलेगी.

धनराज पिलै को टीम के ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने पर यकीन

चार बार के ओलिंपियन धनराज पिल्लै ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय हॉकी टीम अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई कर लेगी.
Loading...

उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय टीम इस समय हॉकी खेलने वाली अन्य शीर्ष टीमों के बराबर हैं. आगामी एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर के मैचों के निर्धारण के लिए स्विट्जरलैंड के लुसाने में स्थित अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के मुख्यालय में नौ सितंबर को ड्रॉ कराए जाएंगे.
पिल्लै ने गुरुवार की रात को पत्रकारों से कहा, ‘इस समय, हम (भारत) ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, हालैंड, अर्जेंटीना, बेल्जियम की बराबरी पर हैं इसलिए उन्हें (भारतीय टीम) किसी भी टीम से भिड़ने से भयभीत नहीं होना चाहिए और पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ना चाहिए.’

शूटिंग वर्ल्ड कप:अभिषेक को गोल्ड, राजपूत ने दिलाया 8वां कोटा

संघर्षों को मात देते इनके हौसले,देखें ‌खेल अवॉर्ड की लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...