Home /News /sports /

Tokyo Olympics : भारतीय पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन का करेगी सामना, 1 अगस्त को भिड़ंत

Tokyo Olympics : भारतीय पुरुष हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन का करेगी सामना, 1 अगस्त को भिड़ंत

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष टीम ग्रेट ब्रिटेन से क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी. (AP)

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष टीम ग्रेट ब्रिटेन से क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी. (AP)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में पुरुष हॉकी के क्वार्टर फाइनल मैच 1 अगस्त को खेले जाएंगे. भारतीय टीम जहां ब्रिटेन का सामना करेगी तो वहीं, बेल्जियम का मुकाबला स्पेन से होगा. भारत ने पूल-ए में दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना पूल-बी में तीसरे नंबर पर रहे ब्रिटेन से होगा. भारत ने शुक्रवार को मेजबान जापान (India beat Japan) को 5-3 से हराया, जो लीग चरण का उसका अंतिम मैच था. भारत के लिए सिमरनजीत सिंह, शमशेर सिंह और नीलकांत शर्मा ने 1-1 गोल किया. वहीं गुरजंत सिंह ने 2 गोल दागे. पुरुष हॉकी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 1 अगस्त को खेले जाएंगे.

    भारत ने लीग चरण में लगातार तीसरी और ओवरऑल चौथी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने स्पेन, अर्जेंटीना के बाद अब जापान को भी हराया. मेजबान जापान इस ओलंपिक में एक भी मैच नहीं जीत पाया. क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम शाम साढ़े 5 बजे से ग्रेट ब्रिटेन का सामना करेगी.

    इसे भी पढ़ें, भारत ने हॉकी में लगाई जीत की हैट्रिक, जापान को 5-3 से हराया

    इसके अलावा अन्य क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम और स्पेन के बीच मुकाबला होगा जबकि नीदरलैंड की टीम पूल-ए की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करेगी. जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच सुबह 6 बजे से पहला क्वार्टर फाइनल खेला जाएगा. फिर सेमीफाइनल मैच 3 अगस्त को खेले जाएंगे जबकि गोल्ड मेडल मैच गुरुवार 5 अगस्त को होगा.

    भारत ने पूल-ए में दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. टॉप पर ऑस्ट्रेलिया रहा जिसने लीग चरण में 5 में से 4 मैच जीते और एक ड्रॉ खेला. पूल-बी में बेल्जियम ने 5 में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की जबकि जर्मनी ने 3 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

    Tags: Hockey, Hockey India, Manpreet Singh, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर