होम /न्यूज /खेल /

कैसे Fitness में बनाएं करियर, जानें #Youtubers से

कैसे Fitness में बनाएं करियर, जानें #Youtubers से

Youtubers ले जानें भारत में करियर बनाने के गुर.

Youtubers ले जानें भारत में करियर बनाने के गुर.

Youtubers ले जानें भारत में करियर बनाने के गुर.

    आज के समय में अपनी फिटनेस को बरकरार रखना बेहद जरूरी है. इसके कई फायदे हैं जैसे- आपका शरीर फिट रहता है, आप तरोताजा महसूस करते हैं और सबसे बड़ी बात है कि कई सारी बीमारियों को भगाने में भी फिटनेस आपकी बहुत मदद करती है. लेकिन फर्ज कीजिए कि फिटनेस की फील्ड में करियर बनाया जाए तो कैसा रहेगा? यह एक नई फील्ड है और भारत में इसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है. हम आपको उन टॉप Youtubers के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके वीडियो देखकर आप फिटनेस में अपना करियर कैसे बनाए इसके बारे में जान सकते हैं. इस वीडियो में बताया गया है कि अच्छी ट्रेनिंग हासिल करके आप इस फील्ड में अच्छा करियर बना सकते हैं.

    Guru Mann Fitness:


    Guru Mann Fitness एक चर्चित Youtube चैनल है. इस चैनल को Youtube में 12 लाख लोग फॉलो करते हैं. उन्होंने इस वीडियो में बताया है कि किन-किन जगहों से आप फिटनेस में डिग्री हासिल करते हुए इस फील्ड में करियर बना सकते हैं. उनका मानना है कि भारत में सर्टिफाइड फिटनेस ट्रेनर नहीं है. इसलिए यहां मौके ज्यादा है. इसके लिए कैसे आप आगे बढ़ सकते हैं. इसके बारे में भी उन्होंने बताया है. उनके इस वीडियो को अबतक 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

    Tarun Gill:


    Tarun Gill एक लोकप्रिय Youtube चैनल है. वह अक्सर फिटनेस से संबंधित वीडियोज डालते रहते हैं. इस इंडस्ट्री में करियर कैसे बनाएं और इसके फायदे क्या हैं. इसके बारे में समय-समय पर रूबरू करवाते रहते हैं. वह कई नए नवेले फिटनेस ट्रेनर के इंटरव्यू भी करते रहते हैं और उनकी जिंदगी से जुड़े सवालों से सबको रूबरू करवाते हैं. उन्होंने हाल ही में एक वीडियो डाला है जिसमें वह फिटनेस ट्रेनर कैसे बने, इसके बारे में बातचीत की है. इस Youtube चैनल के अबतक 5.2 लाख फॉलोअर्स हैं और इस वीडियो को अबतक 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

    Tags: Fitness Mantra

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर