• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • करोड़ों रुपये कमाने वाली महिला पहलवान ने बनाया सेक्स वीडियो, करियर हुआ तबाह, फिर अचानक मौत

करोड़ों रुपये कमाने वाली महिला पहलवान ने बनाया सेक्स वीडियो, करियर हुआ तबाह, फिर अचानक मौत

इस महिला पहलवान से पुरुष पहलवान भी खौफ खाते थे

खेल जगत में कई ऐसी हस्तियां हैं जिनके एक कदम ने उनका करियर और जिंदगी दोनों बर्बाद कर दिया, कुछ ऐसा ही एक महिला पहलवान (Women Wrestler) ने भी किया

  • Share this:
    नई दिल्ली. इस दुनिया में कई ऐसे एथलीट हैं जो बहुत ज्यादा टैलेंटेड हैं और इसी वजह से उनपर फैंस का प्यार और बेशूमार पैसा बरसता है. हालांकि इनमें से बहुत ही कम खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस कामयाबी को पचा पाते हैं और अपने करियर का अंत सम्मान के साथ खत्म करते हैं. आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी महिला एथलीट के बारे में जो दुनिया की नंबर 1 एक महिला पहलवान थी. उसके अंदर इतनी ताकत थी कि पुरुष पहलवान भी उससे घबराते थे. बात हो रही है WWE सुपरस्टार चाइना (Chyna) की, जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर करोड़ों रुपये कमाए लेकिन उनकी एक गलती उनका करियर और जिंदगी दोनों ले डूबी.

    चाइना का करियर
    चाइना (Chyna) का असली नाम जोएन लॉरर था. इस महिला पहलवान ने 1995 में प्रैक्टिस शुरू की और 16 फरवरी 1997 को चाइना ने WWE में डेब्यू किया. चाइना पहली महिला पहलवान थीं जो पुरुषों से मुकाबला करती थीं. 1999 में चाइना ने WWF का इंटरनकॉन्टिनेंटल खिताब अपने नाम किया. 2000 में चाइना ने किंग ऑफ द रिंग खिताब जीता और वो पूरी दुनिया में जैसे स्टार सी बन गईं. हालांकि इसी दौरान चाइना ने नवंबर 2000 में प्लेबॉय मैग्जीन के लिए न्यूड फोटोशूट किया और इससे WWE में बवाल सा खड़ा हो गया. साल 2001 में चाइना ने WWF से इस्तीफा दे दिया. चाइना के अचानक इस तरह से इस्तीफा देने पर फैंस को काफी दुख हुआ. इसकी असल वजह कोई नहीं जान पाया, वैसे माना जाता है कि WWF ने चाइना को सालना 4 लाख डॉलर की पेशकश की थी लेकिन वो 10 लाख डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट चाहती थीं. WWF के बाद चाइना ने न्यू जापान प्रो रेसलिंग के साथ करार किया, हालांकि वहां वो ज्यादा नहीं टिकी.

    पॉर्न एक्ट्रेस बनीं चाइना
    साल 2004 में चाइना (Chyna Porn star) ने पॉर्न इंडस्ट्री में कदम रख लिया और उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक निजी सेक्स टेप बनाया. चाइना का ये सेक्स टेप पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा देखा गया और 2006 में उन्हें एडल्ट मूवी अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद चाइना ने 2009, 2011, 2012 और 2013 में भी पॉर्न फिल्मों में काम किया.

    टीवी और हॉलीवुड फिल्मों में भी किया काम
    चाइना (Chyna) ने सिर्फ पॉर्न ही नहीं बल्कि टीवी सीरीज और हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. चाइना ने 15 फिल्में की और लगभग 20 टीवी सीरीज में उन्होंने रोल किया.

    2016 में मौत
    20 अप्रैल 2016 को चाइना (Chyna) अपने घर पर मृत पाई गई. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने गलती से ज्यादा ड्रग्स ले लिया था जो उनकी मौत की वजह बन गया. चाइना की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनकी मौत 17 अप्रैल 2016 को हुई थी और उन्होंने शराब के साथ कई सारे ड्रग्स ले लिये थे जिसकी वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया.

    गांगुली ने कहा-सिंगल लेकर स्ट्राइक युवी को दो, कैफ बोले-भाई हम भी खेलने आए हैं

    कोरोना के खिलाफ जंग में कूदा 11 हजार रन और 500 विकेट लेने वाला ये दिग्गज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन