वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 30 सदस्यों के साथ जा सकेगी टीम इंडिया, ICC ने दी अनुमति

ICC बोर्ड और क्रिकेट समिति की वर्चुअल बैठकों में कई फैसले लिए गए.

ICC बोर्ड और क्रिकेट समिति की वर्चुअल बैठकों में कई फैसले लिए गए.

आईसीसी बोर्ड और क्रिकेट समिति की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया कि सीनियर टूर्नामेंटों में सात अतिरिक्त खिलाड़ियों या सहयोगी स्टाफ को शामिल करने की अनुमति दी जाएगी. जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है, जिसमें भारतीय टीम 30 सदस्यों के साथ जा सकेगी.

  • Share this:
दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोरोना के मुश्किल दौर में आइसोलेशन की जरूरतों को ध्यान में रखकर सात अतिरिक्त खिलाड़ियों या सपॉर्ट स्टाफ को सीनियर टूर्नामेंटों में टीम के साथ जाने की अनुमति दे दी है. इससे जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम 30 सदस्यों के साथ जा सकेगी. आईसीसी बोर्ड की गुरुवार को सिलसिलेवार वर्चुअल बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी बोर्ड ने सदस्यों को सीनियर टूर्नामेंटों में सात अतिरिक्त खिलाड़ियों या सहयोगी स्टाफ को शामिल करने की अनुमति दे दी जहां आइसोलेशन जरूरी है और/या टीमें जैव सुरक्षित बबल (बायो-सिक्योर बबल) में रहेंगी.’ आईसीसी ने यह भी कहा कि उसे उम्मीद है कि भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा कर व्यवस्था और वीजा गारंटी का मामला अगले महीने तक सुलझा लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें, IPL को तरजीह देने वाले इंग्लिश क्रिकेटरों को वॉन की खरी-खरी, 'ऐसों को गुडबाय कहे ECB'

क्रिकेट के इस वैश्विक बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई से उसे ताजा जानकारी मिली है कि भारत सरकार के साथ इस संबंध में सार्थक बातचीत हुई है. महिला क्रिकेट को लेकर आईसीसी ने महिलाओं के वनडे क्रिकेट में खेलने के नियमों में दो बदलाव किए.
इसमें कहा गया, ‘पांच ओवर का बल्लेबाजी पावरप्ले हटा दिया गया और अब सभी टाई मैचों का फैसला सुपर ओवर से होगा.’ पूर्णकालिक सदस्य महिला टीमों को स्थायी टेस्ट और वनडे दर्जा देने का भी फैसला किया गया है. इसके अलावा बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में सभी मैच महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे.

इसे भी पढ़ें, ICC ने बदले नियम, अब सुपर ओवर से होगा टाई होने वाले महिला वनडे मैचों का फैसला

बोर्ड ने पहला महिला अंडर 19 विश्व कप स्थगित करने का भी फैसला लिया जो इस साल के आखिर में बांग्लादेश में होना था. आईसीसी ने 50 लाख डॉलर का सदस्य सहायता कोष भी बनाने का फैसला किया जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए अनुदान के तौर पर उपलब्ध होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज