ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने मैच तो ब्रेथवेट ने जीता दिल, दिग्गजों ने किया सलाम

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भले ही न्यूजीलैंड ने पांच रन से जीत दर्ज की हो, लेकिन मैच के हीरो कार्लोस ब्रेथवेट ने हर किसी का दिल जीत लिया.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 9:06 AM IST
ICC World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने मैच तो ब्रेथवेट ने जीता दिल, दिग्गजों ने किया सलाम
न्यूजीलैंड ने मैच तो ब्रेथवेट ने जीता दिल
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 9:06 AM IST
ICC वर्ल्ड कप ने अपना आधा सफर तय कर लिया है. हर मैच के साथ ही वर्ल्ड कप का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. शनिवार को खेले गए ऐसे ही एक मुकाबले को क्रिकेट के फैन कभी भी भूल नहीं पाएंगे. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में भले ही न्यूजीलैंड ने पांच रन से जीत दर्ज कराई हो, लेकिन मैच के हीरो कार्लोस ब्रेथवेट ने हर किसी का दिल जीत लिया.

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए मैच में जिस तरह से वेस्टइंडीज टीम को शुरुआती झटके लगे, उससे लगा कि न्यूजीलैंड मैच को काफी आसानी से जीत लेगी. वेस्टइंडीज की टीम में छठे नंबर पर उतरे ब्रेथवेट ने जिस तरह की धुआंधार पारी खेली उसे लगा वेस्टइंडीज की जीत लगभग तय हो गई. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान सहित सभी गेंदबाजों की बोलती बंद कर दी.

Loading...



47वें ओवर में ब्रेथवेट ने मैट हेनरी की 6 गेंदों में 25 रन जड़कर मैच को और भी रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया. इस ओवर में उन्होंने 2, 6, 6, 6, 4, 1 रन बनाए. हालांकि ब्रेथवेट के आउट होते ही करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल भी टूट गया. मैच भले ही न्यूजीलैंड की झोली में गया, लेकिन करोड़ों फैंस ब्रेथवेट की पारी को कभी भूल नहीं पाएंगे.







न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए रोमांचक मैच के बारे में आईसीसी ने ट्वीट करते हुए कहा, क्या मैच! न्यूजीलैंड ने क्या शानदार जीत हासिल की. केन विलियमसन के बेहतरीन शतकीय पारी खेली, लेकिन लड़खड़ाई वेस्टइंडीज टीम को ब्रैथवेट की अविश्वसनीय 82-गेंद 101 रन ने जीत की दहलीज तक पहुंचाया.



कार्लोस ब्राथवेट! क्या शानदार 100 रन, इस शानदार पारी को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. विश्वकप अभी भी जिंदा है.

इसे भी पढ़ें :- हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, यह है वजह

इसे भी पढ़ें :- मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसे ली हैट्रिक, जानें हर बॉल का हिसाब

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...