इयोन मॉर्गन ने कहा - क्रिकेट में रुचि खो रहा इंग्लैंड अब कर रहा है वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार

वर्ल्ड कप-2019 का फाइनल मुकाबला आज मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर होगा. इंग्लैंड 27 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाया है. वहीं, न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:49 AM IST
इयोन मॉर्गन ने कहा - क्रिकेट में रुचि खो रहा इंग्लैंड अब कर रहा है वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को लगता है कि वर्ल्ड कप जीतना निश्चित तौर पर छोटे बच्चों की यादों पर असर डालेगा.
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:49 AM IST
वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि ब्रिटेन धीरे-धीरे इस खेल में रुचि खोता जा रहा था. अब वही देश वर्ल्ड कप ट्रॉफी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इंग्लैंड 27 साल बाद क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है. वहीं, न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. इंग्लैंड की जीत के रास्ते में न्यूजीलैंड खड़ा है.

लार्ड्स की बालकनी में ट्रॉफी लेकर खड़े होने पर दिया ये जवाब



जब मॉर्गन से लार्ड्स की बालकनी में आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाकर खड़े होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कि मैंने अभी इस बारे में सोचना शुरू नहीं किया है. क्रिकेट और खासकर खेल में उतार-चढ़ाव होता रहता है. क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है. इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है.

पिछले वर्ल्ड कप के बाद टीम की कड़ी मेहनत का नतीजा है ये

इंग्लैंड के कप्तान को लगता है कि वर्ल्ड कप जीतना निश्चित तौर पर छोटे बच्चों की यादों पर असर डालेगा. अगर वे अपने घरों में हमें ट्रॉफी उठाते हुए देखेंगे तो यह शानदार होगा. इंग्लैंड की टीम 2015 वर्ल्ड कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टीम बनकर उभरी है. मॉर्गन का मानना है कि यह टीम की मेहनत का नतीजा है. इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज इस एडिशन में फॉर्म में हैं.

देश में हर कोई कर रहा है अपनी क्रिकेट टीम का समर्थन 

मॉर्गन ने कहा कि यह मेरे और ड्रेसिंग रूम में सभी के लिए बहुत बड़ी बात है. यह चार साल की कड़ी मेहनत, समर्पण, सही योजना का नतीजा है, जिसने हमें विश्व कप जीतने का मौका दिया. मॉर्गन टीम को मिल रहे समर्थन से काफी खुश हैं. उन्हें लगता है कि देश में हर कोई टीम का समर्थन कर रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा समर्थन मिलना आपको भाग्यशाली बनाता है.
Loading...

बुनियादी चीजों को सही रखने पर है विलिमसन का ध्यान 

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले कहा कि उनकी टीम का ध्‍यान अच्‍छा क्रिकेट खेलने पर है. उन्होंने कहा कि मैच में उनका ध्यान बुनियादी चीजों को सही रखने पर है. मैच के दौरान अलग-अलग तरह की ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता है जो आपका ध्यान भटकाती हैं. वर्ल्‍ड कप के फाइनल में स्वाभाविक है कि कई तरह की ऐसी चीजें होंगी. लेकिन मैं, कोच गैरी स्टीड और पूरी टीम जिस स्थिति से आई है, उसमें हमारी कोशिश अपने पैर जमीन पर ही रखने की.

ये भी पढ़ें:

CWC Final 2019: क्रिकेट का जनक इंग्‍लैंड या अंडरडॉग न्‍यूजीलैंड जो भी जीता रच देगा इतिहास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...