ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया बनी चैंपियन तो मिलेगा इतने करोड़ का इनाम!

आईसीसी के मुताबिक इस बार टूर्नामेंट में इनाम के तौर पर 1 करोड़ डॉलर यानी करीब 70.12 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:34 AM IST
ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया बनी चैंपियन तो मिलेगा इतने करोड़ का इनाम!
वर्ल्ड कप : अगर टीम इंडिया बनी चैंपियन तो मिलेगा इतने करोड़ का इनाम
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:34 AM IST
ICC World Cup 2019 के का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज (मंगलवार) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. पिछले रिकॉर्ड पर नजर दौड़ाएं तो इस मैच में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. हर किसी को उम्मीद है कि इस बार वर्ल्ड कप भारत लेकर आएगा. ऐसे में अगर क्रिकेट दिग्गजों की बात सही साबित होती है और टीम इंडिया वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा लेती है तो भारतीय टीम पर पैसों की बारिश होगी.

आईसीसी के मुताबिक इस बार टूर्नामेंट में इनाम के तौर पर 1 करोड़ डॉलर यानी करीब 70.12 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसमें चैंपियन टीम को $4 मिलियन यानी 28 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. वहीं फाइनल हारने वाली टीम को 2 मिलियन डॉलर यानी करीब 14 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमों को 5.5, 5.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :- कहां देख सकते हैं India vs New Zealand का मैच?

विंबलडन विजेता से ज्यादा है वर्ल्ड कप विजेता का इनाम

आपको जानकार हैरानी होगी कि वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को मिलने वाला इनाम विंबलडन के विजेता से ज्यादा होता है लेकिन फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप से काफी कम. फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाली पुरुष टीम को 261 करोड़ रुपये इनाम दिया जाता है जबकि महिला फुटबॉल टीम की विजेता को 27.5 करोड़ रुपये इनाम मिलता है. वहीं विंबलडन की बात करें को विंबलडन जीतने वाले पुरुष और महिला खिलाड़ी को 19.3 करोड़ रुपये दिए जाते हैं.

इसे भी पढ़ें :- VIDEO: इस एक वजह से राेहित अभी तक लगा चुके हैं पांच शतक, मांजरेकर ने किया खुलासा

14 जुलाई को होगा विजेता का फैसला
Loading...

वर्ल्ड कप 2019 को जीतने वाली टीम का खुलासा तो 14 जुलाई को होगा लेकिन ये तय हो गया है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम इस खिताब को अपने नाम करेगी. वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...