खुलासा: भविष्य की टीम मैनेजमेंट की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं धोनी!

धोनी ने जल्द नहीं लिया संन्यास तो चयनकर्ता टीम से कर देंगे बाहर : रिपोर्ट

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अभी संन्यास के बारे में न सोच रहे हों, लेकिन इसके पूरे संकेत मिलने शुरू हो गए है कि अब महेंद्र सिंह धोनी का कॅरियर करीब-करीब खत्म हो चुका है.

  • Share this:
    विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास लेने की अटकलें बदस्तूर जारी हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अभी संन्यास के बारे में न सोच रहे हों, लेकिन इस बात के पूरे संकेत मिलने शुरू हो गए हैं कि अब महेंद्र सिंह धोनी का करियर करीब-करीब खत्म हो चुका है.

    इस बार के वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर काफी बहस छिड़ी रही. विश्व कप में जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने धीमी पारी खेली उससे धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि पूरे वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी को देखते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद जल्द ही उनसे बात करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि वह खुद संन्यास नहीं लेते हैं तो शायद उन्हें टीम में ऑटोमेटिक ही नहीं लिया जाएगा. उन्होंने इशारों ही इशारों में यह संकेत दे दिए हैं कि अब धोनी टीम चयन की योजना में शामिल नहीं हैं.

    World Cup, World Cup 2019, Mahendra Singh Dhoni, Virat Kohli, Cricket

    रिपोर्ट में बीसीसीआई से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के हवाले से कहा गया है, 'हमें (बोर्ड अधिकारी) इस बात से हैरानी हैं धोनी ने अब तक ऐसा नहीं किया है. ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी उनकी जगह लेने का इंतजार कर रहे हैं. जैसा कि हमने विश्व कप में देखा धोनी अब आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. नंबर 6 या 7 पर उतरने के बावजूद वह रन को बढ़ाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं. जो टीम के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है.'

    World Cup, World Cup 2019, Mahendra Singh Dhoni, Virat Kohli, Cricket

    उन्होंने बताया कि इसी के चलते उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि 2020 के टी 20 विश्व कप के लिए टीम चयन योजना में उनकी कोई जगह होगी. धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी के करियर में वह दौर आए, उससे पहले ही उन्हें संन्यास लेने पर विचार कर लेना चाहिए.

    इसे भी पढ़ें :- धोनी के संन्यास पर आई बड़ी खबर, चेन्नई सुपर किंग्स ने किया खुलासा!

    हालांकि इससे पहले खबर आई थी कि धोनी और चयनकर्ताओं के बीच वर्ल्ड कप के बाद संन्यास को लेकर कोई बात नहीं हुई थी. उन्होंने कहा, 'हम उनका ध्यान भटकाना नहीं चाहते थे. हम चाहते थे कि धोनी वर्ल्ड कप पर अपना पूरा ध्यान लगाएं. लेकिन अब समय आ गया है कि उन्हें कोई फैसला ले लेना चाहिए.' उन्होंने कहा कि धोनी के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल करने के लिए अब कुछ नहीं बचा है. उन्हें जो कुछ भी हासिल करना था वह कर चुके हैं, इसलिए उन्हें नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.