• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बेन स्टोक्स को बताया टीम की धड़कन, जो रूट बोले- अब समय है कि खुद को तरजीह दें

बेन स्टोक्स को बताया टीम की धड़कन, जो रूट बोले- अब समय है कि खुद को तरजीह दें

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य के चलते खेल से ब्रेक लिया है. (Instagram)

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य के चलते खेल से ब्रेक लिया है. (Instagram)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लिया है. वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) में भी नहीं खेलते नजर आएंगे. इस सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा.

  • Share this:

    नॉटिंघम. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने दोस्त और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के बारे में कहा कि उन्होंने हमेशा टीम को सर्वोपरि रखा है. रूट ने कहा कि अब समय है कि वह (बेन स्टोक्स) खुद को तरजीह दें. स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से खेल से ब्रेक लिया है. वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) में भी नहीं खेलेंगे. इस सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाना है.

    स्टोक्स को टीम की धड़कन बताते हुए रूट ने कहा कि भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही सीरीज में उनकी कमी खलेगी लेकिन जिस दौर से वह गुजर रहे हैं, उसमें क्रिकेट गौण है. रूट ने कहा, ‘जाहिर तौर से उनकी कमी खलेगी लेकिन वह अलग दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े कारणों के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया है.’

    इसे भी पढ़ें, मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर, मोहम्मद सिराज की बाउंसर सिर पर लगी

    उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा दोस्त अच्छा रहे, जो भी बेन स्टोक्स को जानता है, उसे पता है कि वह दूसरों को अपने से ऊपर रखता है. अब उन्हें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है, स्टोक्स को जितना समय चाहिए, हमें देना चाहिए. पूरी टीम उनके साथ है.’ रूट ने कहा कि स्टोक्स जैसे खिलाड़ी की कोई जगह नहीं ले सकता लेकिन उन्हें यकीन है कि सैम कुरेन जैसे युवा अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज