• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG : ऋद्धिमान साहा भी आइसोलेट, कोरोना पॉजिटिव सपोर्ट स्टाफ दयानंद के संपर्क में आए थे

IND vs ENG : ऋद्धिमान साहा भी आइसोलेट, कोरोना पॉजिटिव सपोर्ट स्टाफ दयानंद के संपर्क में आए थे

इंग्लैंड दौरे पर रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी आइसोलेट किया गया है. (Instagram/Wriddhiman)

इंग्लैंड दौरे पर रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी आइसोलेट किया गया है. (Instagram/Wriddhiman)

Wriddhiman Saha Isolated : टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी आइसोलेट किया गया है. वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए सपोर्ट स्टाफ सदस्य दयानंद के संपर्क में आए थे. उनसे पहले ऋषभ पंत की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भी आइसोलेट किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को झटका लगा है. विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को भी आइसोलेट करना पड़ा है. ऋषभ पंत और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी (Dayanand Garani) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इनके संपर्क में आने के चलते कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य और रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को आइसोलेशन में रखा गया है.

    चारों लंदन में हैं जबकि बाकी टीम 20 दिन के ब्रेक के बाद शाम को डरहम में एकत्र होगी. लंदन से डरहम बस से जाने में पांच घंटे लगते हैं. पंत और साहा 20 जुलाई से एक संयुक्त काउंटी टीम के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने पुष्टि की है कि पंत को पिछले आठ दिनों से अलग-थलग रखा गया है. सूत्र के अनुसार इस समय उनमे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.

    सूत्र ने कहा, ‘वह अपने एक परिचित के यहां आइसोलेशन पर हैं और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे.’ सूत्र ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी कब टीम के साथ जुड़ेगा. पंत का अगले कुछ दिनों में कोविड-19 परीक्षण होने की उम्मीद है. पंत और चोटिल शुभमन गिल के अलावा बाकी पूरी भारतीय टीम गुरुवार को लंदन से डरहम रवाना हो गई. गिल को इस महीने की शुरुआत में पैर में चोट लगी थी और यह युवा बल्लेबाज टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर आ चुका है.

    इसे भी पढ़ें, टीम इंडिया को एक और झटका, पंत के बाद सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इससे पहले ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया था. भारत ने यह मुकाबला गंवा दिया था. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हां, एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है लेकिन वह पिछले आठ दिनों से अलग-थलग है. वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं है, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी प्रभावित नहीं हुआ. कोई और खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं है. आपको जानकारी होगी कि हमारे सचिव जय शाह ने सभी खिलाड़ियों को पत्र लिखकर नियमों का पालन करने को कहा है.’

    समझा जा रहा है कि पंत वायरस के डेल्टा प्रकार से संक्रमित है जिसके कारण इंग्लैंड में संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. उन्हें पिछले महीने यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले के दौरान स्टेडियम में देखा गया था और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी. हल्के बुखार के बाद पंत ने परीक्षण कराया था. शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को लगाए गए कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है, यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता.

    इसे भी पढ़ें, द्रविड़ के स्कूल में पढ़ते थे देवदत्त पडिक्कल, कहा-वो कोच हैं और क्या चाहिए?

    शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचें. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट की सीरीज खेलनी है. टीम इससे पहले 20 जुलाई से अभ्यास मैच भी खेलेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच इस मुकाबले के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी. हाल में इंग्लैंड की टीम को भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उसकी मुख्य टीम पृथकवास पर चली गई और उसे पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए नई टीम चुननी पड़ी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज