होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ, Pro League: भारत ने एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7-4 से रौंदा

IND vs NZ, Pro League: भारत ने एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7-4 से रौंदा

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारत ने जबरदस्त जीत हासिल की. (फाइल फोटो)

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारत ने जबरदस्त जीत हासिल की. (फाइल फोटो)

India vs New Zealand, Pro League: हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में एफआईएच प्रो लीग के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्य ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत ने 1-3 से पिछड़ने के बाद आक्रामक हॉकी खेलकर शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए शुक्रवार को एफआईएच पुरूष प्रो लीग के रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 7-4 से जीत दर्ज की.
घरेलू टीम ने 28 अक्टूबर को हुए पहले चरण के मुकाबले में इसी प्रतिद्वंद्वी को 4-3 से पराजित किया था. टीम पहले 15 मिनट में जूझती नजर आयी जिसमें उसने तीन गोल गंवा दिये थे लेकिन अगले तीन क्वार्टर में दो दो गोल कर टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया.

न्यूजीलैंड ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाया लेकिन भारत के बार बार हमलों के आगे दबाव में आ गयी और फिर अगले तीन क्वार्टर में केवल एक गोल ही कर सकी. कप्तान हरमनप्रीत सिंह (सातवें और 19वें मिनट, दोनों पेनल्टी कॉर्नर), कार्ति सेलवम (17वें और 38वें मिनट), राज कुमार पाल (31वें मिनट), सुखजीत सिंह (50वें मिनट) और जुगराज सिंह (53वें मिनट) ने भारत के लिये गोल दागे.

Asian Boxing Championships: शिव थापा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, सचिन-अमित भी अंतिम 8 में

न्यूजीलैंड की ओर से साइमन चाइल्ड (दूसरे), सैम लेन (नौंवे), स्मिथ जेक (14वें) और निक वुड्स (54वें) ने गोल किये. भारत को मैच के दौरान 11 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से तीन गोल में तब्दील हुए. भारतीयों ने आक्रामक हॉकी खेलते हुए 29 बार सर्कल में सेंध लगायी जबकि इसकी तुलना में न्यूजीलैंड की 13 बार ही ऐसा कर पायी.

भारत का गेंद पर दबदबा 56 प्रतिशत रहा और विपक्षी टीम के गोल में 12 शॉट लगाये जबकि दौरा करने वाली टीम ऐसा छह बार ही कर सकी. भारत रविवार को दूसरे चरण के मैच में स्पेन से भिड़ेगा. भारत को 30 अक्टूबर को यूरोपीय टीम से 2-3 से हार मिली थी.

Tags: FIH Hockey Pro League, Harmanpreet Singh, Hockey News, India vs new zealand

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें