Home /News /sports /

IND A vs SA A: भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच दूसरा अनधिकृत टेस्ट मैच खराब रोशनी से ड्रॉ, हनुमा विहारी चमके

IND A vs SA A: भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच दूसरा अनधिकृत टेस्ट मैच खराब रोशनी से ड्रॉ, हनुमा विहारी चमके

भारत ए के लिए हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े. (AFP)

भारत ए के लिए हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े. (AFP)

India A vs South Africa A : भारत ए टीम 234 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 155 रन बनाकर बेहतर स्थिति में दिख रही थी लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल आगे नहीं हो पाया. तब 20 ओवर से भी ज्यादा का खेल बचा था. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 116 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे.

अधिक पढ़ें ...

    ब्लोमफोंटेन. खराब रोशनी के कारण भारत ए का दक्षिण अफ्रीका ए (India A vs South Africa A) के खिलाफ जीत हासिल करने का सपना पूरा नहीं हो पाया. दोनों टीम के बीच दूसरा अनधिकृत टेस्ट मैच शुक्रवार को आखिर में ड्रॉ समाप्त हुआ. भारत 234 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 155 रन बनाकर बेहतर स्थिति में दिख रहा था लेकिन खराब रोशनी के कारण इसके बाद आगे खेल नहीं हो पाया. उस समय 20 ओवर से भी अधिक का खेल बचा था.

    भारत को केवल 79 रन की जरूरत थी लेकिन मौसम में सुधार नहीं हुआ जिसके बाद मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 116 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अभिमन्यु ईश्वरन (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी की. युवा पृथ्वी शॉ ने 18 रन बनाए, जबकि प्रियांक पांचाल खाता नहीं खोल पाए.

    इसे भी देखें, जय शाह ने अजहरुद्दीन सहित 3 विकेट झटके, गांगुली की टीम एक रन से हारी

    दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस मुकाबले की पहली पारी में 297 रन बनाए थे. इसके बाद प्रियांक पांचाल की कप्तानी वाली टीम 276 रन बना पाई. सरफराज खान 94 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद लौटे. हनुमा ने पहली पारी में भी अर्धशतक जमाया. इसके बाद मेजबान टीम 212 रन पर ऑलआउट हो गई जिससे भारत ए को जीत के लिए 234 रन का लक्ष्य मिला. हनुमा अच्छे अंदाज में खेल रहे थे और 116 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 72 रन बना चुके थे लेकिन खराब रोशनी के कारण जीत का सपना पूरा नहीं हो पाया.

    ईश्वरन के आउट होने के तुरंत बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया था. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 212 रन पर आउट हो गई. तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 6 दिसंबर से इसी स्थान पर खेला जाएगा.

    Tags: Cricket news, Hanuma vihari, India vs South Africa, Prithvi Shaw

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर