लाइव टीवी

हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने स्पेन को 5-1 से हराया

भाषा
Updated: September 29, 2019, 10:56 PM IST
हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने स्पेन को 5-1 से हराया
मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

भारतीय पुरुष हाकी टीम ने बेल्जियम के एंटवर्प में स्पेन को 5-1 हरा दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 10:56 PM IST
  • Share this:
बेल्जियम (एंटवर्प ). ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) के दो गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हाकी टीम ने रविवार को यहां स्पेन (Spain) को 5-1 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. हरमनप्रीत ने 41वें और 51वें मिनट में गोल दागे. इसके अलावा आकाशदीप सिंह (पांचवें मिनट), एसवी सुनील (20वें मिनट) और रमनदीप सिंह (35वें मिनट) ने भी भारत की ओर से एक-एक गोल किया.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे मिनट में ही टीम 0-1 से पिछड़ गई थी. स्पेन ने अपने पहले ही मूव पर इग्लेसियास अल्वारो के गोल की बदौलत बढ़त बनाई. पहले दो मैचों में दो जीत से आत्मविश्वास से भी भारतीय टीम ने दो मिनट बाद ही आकाशदीप के मैदानी गोल से बढ़त बना ली.

तब भारत को 2-1 से आगे हुआ
एसवी सुनील ने भारतीय टीम में वापसी का जश्न दूसरे क्वार्टर में शानदार गोल करके मनाना और भारत को 2-1 से आगे किया. भारतीय टीम मध्यांतर तक 2-1 से आगे थी.

भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में कई अच्छे मूव बनाए. रमनदीप ने इसके बाद 35वें मिनट में भारत की ओर से तीसरा गोल दागा. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को 4-1 से आगे किया और फिर अंतिम क्वार्टर में एक और पेनल्टी को गोल में बदलकर टीम की 5-1 से जीत सुनिश्चित की.

यह भी पढ़ें:  ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ आखिरी मिनट में गुरजीत कौर के गोल ने दिलाई भारत को जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...