युवा बल्‍लेबाज जेमिमा को इंग्‍लैंड में मिला 'नया घर', 5वीं भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं

 जेमिमा रोड्रिग्‍स द हंड्रेड लीग में खेलने वाली 5वीं भारतीय खिलाड़ी हैं (PC: Jemimah Jessica Rodrigues instagram)

जेमिमा रोड्रिग्‍स द हंड्रेड लीग में खेलने वाली 5वीं भारतीय खिलाड़ी हैं (PC: Jemimah Jessica Rodrigues instagram)

भारत की युवा बल्लेबाज 20 साल की जेमिमा रोड्रिग्‍स (jemimah Rodrigues) ने कहा कि मुझे इसका इंतजार है. यह कुछ नया और कुछ अलग है.

  • Share this:

मुंबई. भारत की युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स (jemimah Rodrigues) 21 जुलाई से ब्रिटेन में होने वाली पहली 100 गेंद क्रिकेट ‘ द हंड्रेड' (the Hundred) में नार्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) के लिए खेलेगी. 20 वर्ष की जेमिमा के अलावा भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना, सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और हरफनमौला दीप्ति शर्मा भी टूर्नामेंट में खेलेगी.

सौ गेंद के टूर्नामेंट में आठ पुरुष और आठ महिला टीमें भाग ले रही हैं. जेमिमा ने बीबीसी ‘स्टम्प्ड ’ पॉडकास्ट में कहा कि मुझे इसका इंतजार है. यह कुछ नया और कुछ अलग है. जेमिमा को जून से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जिसके बाद तीन वनडे और तीन टी मैच खेले जाएंगे.

लॉरेन विनफील्ड हिल होंगी कप्तान 

वह फिलहाल महिला टीम के साथ यहां दिन के पृथकवास पर हैं. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता कप्तान लॉरेन विनफील्ड हिल नार्दर्न सुपरचार्जर्स की कप्तान होंगी. द हंड्रेड का पहला सीजन पिछले साल कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित हो गया था और अब इस साल लंदन में ओवल और मैनचेस्‍टर के बीच महिलाओं के मैच से इसका आगाज होगा.
यह भी पढ़ें: 

एमएस धोनी और विराट कोहली में कौन बेहतर कप्तान? जानें माइकल वॉन का जवाब

शुभमन गिल ने किया अपने रिलेशनशिप को लेकर खुलासा, सारा तेंदुलकर के साथ जुड़ा था नाम



नार्दर्न सुपरचार्जर्स की पुरुष टीम के कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया के एरोन फिंच होंगे. जेमिमा के अलावा महिला टीम में एलिसा हीली और निकोला कैरी विदेशी खिलाड़ी हैं. वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को बर्मिंघम फिनिक्स (Birmingham Phoenix) ने अपने साथ जोड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज