लाइव टीवी

भारत को मिली ओमान से हार, फुटबॉल वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने की उम्मीदें लगभग खत्म

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 9:39 AM IST
भारत को मिली ओमान से हार, फुटबॉल वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने की उम्मीदें लगभग खत्म
भारत को मिली ओमान से शिकस्त

मस्कट में भारतीय फुटबॉल टीम ओमान (India vs Oman) से 0-1 से हार गई, कप्तान सुनील छेत्री 69वें मिनट में गोल करने से चूके

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
मस्कट. भारतीय फुटबॉल टीम ओमान से 0-1 से हारने के बाद 2020 विश्व कप के क्वालिफाइंग चरण में मंगलवार को लगभग बाहर हो गयी. ओमान के लिए सबसे अहम गोल 33वें मिनट में मोहसिन अल घसानी ने किया. ओमान ने दूसरी बार भारत को हराया है. उसने गुवाहाटी में सितंबर में पहले चरण में भारत को 2-1 से हराया था.

भारत की उम्मीदें खत्म
पांच मैचों से मिले महज तीन अंकों के साथ भारत अब भी ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है. कतर 13 अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर है जबकि ओमान 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है. ग्रुप टेबल में दूसरे नंबर की टीम ओमान से नौ अंकों के अंतर के साथ भारत के लिए अब विश्व कप की राह लगभग खत्म हो गयी है. उसके पास क्वालिफायर के तीसरे चरण में केवल तीन मैच बचे हैं, जिनमें अधिकतम नौ अंक हासिल किए जा सकते हैं.

ओमान के लिए मोहसिन ने दागा गोल


पहले हाफ में भारत ने बनाए अच्छे मूव
मस्कट में खेले गए मैच का पहला हाफ भले ही ओमान के नाम रहा लेकिन इसमें भारतीय टीम ने भी कई अच्छे मूव बनाए. एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने लगभग चार मौके बनाए पर गोल नहीं कर सका. ओमान ने 33वें मिनट में गोल कर बढ़त बनाई. वैसे 7वें मिनट में ओमान को पेनल्टी किक भी मिली लेकिन मोहसिन गोल करने में नाकाम रहे नहीं तो भारत की ये हार 2-0 की होती. हालांकि 33वें मिनट में मोहसिन ने पलटवार करते हुए ओमान को बढ़त दिला दी. मोहसिन ने पेनाल्टी पर चूकने के बाद इस बार कोई गलती नहीं की और भारत के डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाकर अपनी टीम को आगे कर दिया.

69वें मिनट में गोल करने से चूके सुनील छेत्री
छेत्री गोल करने से चूके
खेल के दूसरे हाफ में भी टीम इंडिया के पास गोल करने का मौका था. 69वें मिनट में कप्तान छेत्री के पास भारत को बराबरी दिलाने का मौका था, लेकिन वह चूक गए. भारत ने इस तरह इस हाफ में इसके बाद कुछ और मौके बनाए, लेकिन वह बराबरी हासिल नहीं कर पाया. वहीं, मेजबान ओमान ने पहले हाफ की बढ़त को दूसरे हाफ के अंतिम मिनट तक कायम रखते हुए 1-0 से जीत अपने नाम कर ली.

डोमिनिक थीम को मात देकर स्टेफनॉस सिसिपास ने जीता एटीपी फाइनल्स का खिताब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर