सुलतान जोहोर कप के फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत

ब्रिटेन के खिलाड़ी जेम्स ओएटेस के 39वें और 43वें मिनट में किये गये दो गोल ने खेल का रूख बदल दिया.

भाषा
Updated: October 14, 2018, 4:48 AM IST
सुलतान जोहोर कप के फाइनल में ब्रिटेन से हारा भारत
फाइल फोटो
भाषा
Updated: October 14, 2018, 4:48 AM IST
भारतीय जूनियर पुरूष टीम को सुलतान जोहोर कप अंडर-18 हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां ब्रिटेन ने 3-2 से हरा दिया जिससे उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

भारतीय टीम ने हालांकि अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार किया जब उसने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. ब्रिटेन की टीम पिछले सत्र में इस टूर्नामेंट की उप विजेता थी.

फाइनल मैच का नतीजा भी दोनों टीमों के शुक्रवार को हुए आखिरी लीग मैच की तरह ही रहा. इस मैच में भी ब्रिटेन ने भारत को इसी अंतर से हराया था.

ये भी पढ़ें- हॉकी: आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारत की विजयी शुरुआत

भारतीय खिलाड़ियों ने फाइनल के शुरूआती क्षणों में ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया. विष्णुकांत सिंह ने चौथे मिनट में रिबाउंड पर गोलकर भारत का खाता खोला. टीम हालांकि इस बढ़त को ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकी और सातवें मिनट में डेनियल वेस्ट ने ब्रिटेन मैदानी गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में भी भी खेल बराबरी का रहा जहां दोनों टीमों ने एक समान दमखम दिखाया और एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी लेकिन किसी को भी गोल करने का मौका नहीं मिला.

ब्रिटेन के खिलाड़ी जेम्स ओएटेस के 39वें और 43वें मिनट में किये गये दो गोल ने खेल का रूख बदल दिया. इस क्वार्टर में ब्रिटेन ने अपनी बढ़त 3-1 कर ली.
Loading...
भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में वापसी पूरी कोशिश की लेकिन टीम को सफलता 55वें मिनट में मिली जब अभिषेक के गोल से स्कोर 2-3 हो गया। इसके बाद हालांकि भारतीय टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिल.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर